मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बाढ़ से बेहाल ग्वालियर, हाई-वे पर 5 किमी लंबा जाम, गृह मंत्री ने किया दौरा

सिंध और पार्वती नदी उफान पर होने के कारण भितरवार और डबरा तहसील इलाकों में 100 से अधिक गांव बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं. यहां रेस्क्यू अभियान चलाकर लगातार लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बाढ़ प्राभावित इलाके का दौरा किया. साथ ही लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

By

Published : Aug 4, 2021, 12:48 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 1:00 PM IST

flood-in-gwalior
बाढ़ से बेहाल ग्वालियर

ग्वालियर। सिंध और पार्वती नदी उफान पर होने के कारण भितरवार और डबरा तहसील इलाकों में 100 से अधिक गांव बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं. बीएसएफ के जवानों सहित जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम ने रात भर रेस्क्यू कर लोगों को गांव से निकाला है. बाढ़ के चलते यहां रेल से लेकर सड़क यातायात पूरी तरह से बंद है. इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा यहां बाढ़ प्रभावित इलाको का दौरा करने पहुंचे. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार और सेना राहत बचाव का कार्य करने में लगी है. चिंता न करें सब ठीक होगा.

बाढ़ से बेहाल ग्वालियर
ग्वालियर-झांसी नेशनल हाईवे बंद
दरअसल, डबरा और भितरवार इलाके के 50 से अधिक गांव ऐसे है जो बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हो गए हैं. इसके साथ ही ग्वालियर-झांसी को जोड़ने वाले नेशनल हाइवे को पूरी तरह बंद कर दिया है. इस कारण हाइवे पर 5 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी है. संभावना जताई जा रही है कि आज पुल को शुरू करने की संभावना आज भी कम ही है. वहीं, बाढ़ के पानी का फ्लो लगातार बढ़ता जा रहा है.


भारी बारिश से उफान पर महुअर नदी, हेलीकॉप्टर की मदद से 7 लोगों का किया रेस्क्यू

रातभर रेस्क्यू कर ग्रामीणों को निकाला बाहर
भितरवार के पवाया ग्राम से 25 ग्रामिणों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला है. प्रशासन को खबर मिली थी कि पवाया और लोहारी में ग्रामवासी पानी में फंसे हैं. उसके बाद रेस्क्यू टीम ने रात्रि दो बजे उन्हें बाहर निकाला. अभी भी कई गांव ऐसे हैं जहां पर लोग फंसे हुए हैं. उनके लिए भी लगातार जिला प्रशासन और सेना के जवान मदद के लिए आगे आ रही हैं. साथ ही लोगों को बाहर निकालने की हर संभव कोशिश की जा रही है.

Last Updated : Aug 4, 2021, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details