मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी के राज में माफियाओं को मिलता था सरकारी संरक्षण: मंत्री

डबरा पहुंचे प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि शिवराज सिंह, उमा भारती और बाबूलाल गौर ने ही माफियाओं को प्रोटेक्शन दिया था.

By

Published : Feb 11, 2020, 11:43 AM IST

Minister Lakhan Singh said BJP governments gave protection to mafias in mp
पशुपालन मंत्री लाखन सिंह

ग्वालियर। डबरा के प्रवास पर आए प्रदेश के पशुपालन मंत्री लाखन सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, उमा भारती और बाबूलाल गौर ने ही माफियाओं को प्रोटेक्शन दिया था, जिन पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साहसिक कदम उठाते हुए कर्रवाई की है. मंत्री ने कहा कि जल संरक्षण के लिए जल्द कोई कार्ययोजना बनाई जाएगी. साथ ही माफियाओं के बहाने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के शासन काल में राजनीतिक दम पर सरकारी जमीनों को कब्जाया गया था, जिनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और जब तक शून्य की स्तिथि नहीं बनती, तब तक एंटी भू-माफिया अभियान चलता रहेगा.

बीजेपी की सरकारों ने माफियाओं को दिया संरक्षण

मंत्री लाखन सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार एक हजार गौशाला संचालित कर रही है, जिसमें गोवंश को रखा जा रहा है. वहीं उन्होंने आवारा गोवंश के लिए भाजपा शासनकाल को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि देश भर में भाजपा वाले गोवंश पर राजनीति करते रहे हैं. उनकी राजनीति के चलते ही दस लाख गोवंश सड़कों पर आवारा घूम रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 10 लाख गोवंश को संरक्षित करना एक बड़ी चुनौती है. फंड नहीं होने के चलते भी कुछ परेशानियां आई हैं. हालांकि, ग्वालियर जिले में 90 गौशालाएं जल्द शुरु की जाएंगी, जिसमे से पांच गौशालाएं डबरा में भी जल्द शुरु की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details