मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 8, 2020, 11:48 PM IST

ETV Bharat / state

कमलनाथ के आरोपों पर मंत्री इमरती देवी का पलटवार, कहा- सभी सहायिकाओं को दिया गया पूरा वेतन

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा था कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 4 महीने से आधा वेतन मिल रहा है. अब मामले में प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने पलटवार किया है.

Minister Imrati Devi
मंत्री इमरती देवी

ग्वालियर।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ट्वीट कर 4 महीने से आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को आधा वेतन देने के मामले में प्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि किसी भी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका का वेतन आधा नहीं किया गया है. बल्कि उनके 2 महीने का वेतन रुका था, जिसे अब उनके खातों में डाल दिया गया है.

कमलनाथ के आरोपों पर मंत्री इमरती देवी का पलटवार

उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण के चलते ग्वालियर में जिस एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का निधन हुआ था, उसकी बेटी को 50 लाख की आर्थिक सहायता दी गई है. इसके साथ ही उसकी बेटी को आंगनबाड़ी में नौकरी भी दी गई है. कमलनाथ और कांग्रेस के पास अब बोलने को कुछ बचा नहीं है. इसीलिए वो झूठ बोल रहे हैं.

पूर्व सीएम कमलनाथ का ट्वीट

मंत्री इमरती देवी ने कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब केंद्र सरकार द्वारा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के 15 सौ रुपए वेतन बढ़ाया गया था, बार-बार कहने पर भी तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्य प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को बढ़ा हुआ वेतन नहीं दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details