मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खेत की ताजा सब्जी देकर किया मंत्री का स्वागत, बांटे गए कर्ज माफी के प्रमाण पत्र

By

Published : Feb 8, 2020, 5:50 AM IST

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी और जिला कलेक्टर अनुराग चौधरी डबरा की पिछोर मंडी में में 'आपकी सरकार आपके द्वार' और 'जय किसान फसल ऋण माफी योजना' के संयुक्त कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

mrati Devi heard public problems in Pichor
मंत्री पहुंची जनता के द्वार

ग्वालियर। डबरा की पिछोर उपमंडी में 'आपकी सरकार आपके द्वार' और 'जय किसान फसल ऋण माफी योजना' का संयुक्त कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी और जिला कलेक्टर अनुराग चौधरी मुख्य रूप से मौजूद रहे. इस दौरान मंत्री इमरती देवी सुमन द्वारा जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत एक हजार 386 किसानों को आठ करोड़ 36 लाख के ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरित किए.

मंत्री पहुंची जनता के द्वार

कार्यक्रम में हितग्रहियों को जन कल्याणकारी योजनाओं के तहत लाभान्वित किया गया, साथ ही फसल ऋण माफी योजना पर मंत्री इमरती देवी ने बीजेपी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार का खजाना खाली छोड़कर गई थी. मुख्यमंत्री कमलनाथ धीरे-धीरे सुधार कर रहे हैं बीजेपी ने किसानों का कर्जा माफ न होने का गीत बनाया और वही गाते रहे.

इस कार्यक्रम में अंचल के ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी समस्याओं से मंत्री इमरती देवी को आवेदन देकर अवगत कराया. मंत्री ने तत्काल लोगों की समस्याएं निराकरण करने के आदेश संबंधित विभाग को दिए. आपको बता दे इस मौके पर कुछ ऐसे ग्रामीण किसान मंत्री इमरती देवी से मंच पर मिलने पहुंचे और अपने खेत में लगी हुई सब्जी कद्दू और मूली भेंट की. किसानों की नहर में पानी छोड़े जाने की मांग पर किसानों को नहर से जल्द पानी दिलाने का वादा किया. वहीं बिलौआ के लादेरा डेम का काम भी जल्द पूरा कराने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details