मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी में भी नहीं बदले इमरती देवी के सुर, फिर उठाई आंगनबाड़ी में अंडा परोसने की मांग

कैबिनेट मंत्री इमरती देवी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 'मैंने कमलनाथ सरकार में भी आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा देने की मांग की थी और आज भी शिवराज सरकार में भी मांग कर रही हूं'.

By

Published : Sep 1, 2020, 6:01 PM IST

Minister Imrati Devi demand to be serve egg in Anganwadi
महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी

ग्वालियर।कुछ महीनों पहले तक कमलनाथ सरकार में महिला एवं बाल विकास मंंत्री रहीं, इमरती देवी अब बीजेपी में हैं और वहीं मंत्रालय संभाल रही हैं. कांग्रेस को तिलांजली दे इमरती देवी भले ही बीजेपी में शामिल हो गई हों, लेकिन उनकी मांग नहीं बदली. एक बार भिर उन्होंने आगनबाड़ी केंद्रों में अंडा परोसे जाने की वकालत की है. हालांकि उन्होंने ये भी साफ किया है कि, अंडा सिर्फ उन्हीं बच्चों को दिया जाएगा, जो अपने घरों में खाते हैं. अंडा नहीं खाने वाले छात्रों को सेव और केला दिया जाएगा.

महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी

मंत्री इमरती देवी ने कहा कि, उन्होंने कमलनाथ सरकार के दौरान आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा देने की मांग की थी और आज भी मांग कर रही हैं. इमरती देवी ने कहा कि "मैं चाहती हूं कि, प्रदेश के जितने भी कुपोषित बच्चे हैं, उनके लिए अंडा वितरण की व्यवस्था की जाए" उनका कहना है कि, वो अपने प्रदेश को स्वस्थ देखना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि, गर्भवती महिलाएं और बच्चे स्वस्थ होंगे, तो प्रदेश में सभी जगह बीमारी दूर होगी.

बीजेपी ने किया विरोध
मंत्री इमरती देवी के इस बयान से अब ये सवाल खड़े होने लगे हैं कि, क्या शिवराज सरकार आंगनबाड़ियों में बच्चों को अंडा वितरित करने का फैसला लेगी या नहीं. क्योंकि जब कमलनाथ सरकार में मंत्री रही इमरती देवी ने आंगनबाड़ियों में कुपोषित बच्चों को अंडा देने की बात कही थी तो बीजेपी ने सवाल खड़े किए थे. बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने बच्चों को अंडे देने को लेकर विरोध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details