मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर: मॉल, जिम, स्विमिंग पूल रहेंगे बंद, जिला प्रशासन का वैक्सीनेशन पर फोकस

By

Published : Jun 10, 2021, 11:07 PM IST

ग्वालियर जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल जिम स्विमिंग पूल और मॉल पर प्रतिबंध अभी भी जारी रहेंगे. प्रशासन ने दोहराया है कि कोरोना गाइडलाइन का सभी को पालन करना जरूरी है.

ग्वालियर: मॉल, जिम, स्विमिंग पूल रहेंगे बंद, जिला प्रशासन का वैक्सीनेशन पर फोकस
ग्वालियर: मॉल, जिम, स्विमिंग पूल रहेंगे बंद, जिला प्रशासन का वैक्सीनेशन पर फोकस

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण की दर घटने के साथ ग्वालियर में फिलहाल गुरुवार से बाजार खोल दिए गए हैं. नियमों के मुताबिक बाजार शाम पांच बजे तक खोले जाने की अनुमति दी गई है. जिला प्रशासन का कहना है कि पहले जो अल्टरनेट डे के हिसाब से बाजार खोलने की व्यवस्था रखी थी उसमें आंशिक परिवर्तन करते हुए अब दोनों तरफ के बाजार पूरी तरह से खोले रखने की छूट दी गई है, लेकिन यह शाम पांच बजे तक ही रहेगी.

जिम, स्वीमिंग पूल, मॉल बंद रहेंगे

ग्वालियर जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल जिम स्विमिंग पूल और मॉल पर प्रतिबंध अभी भी जारी रहेंगे. प्रशासन ने दोहराया है कि कोरोना गाइडलाइन का सभी को पालन करना जरूरी है. चाहे वह दुकानदार हो, ग्राहक हो या शासकीय कार्यालय के कर्मचारी हो. सभी के लिए सोशल डिस्टेंसिंग रखने और मास्क पहनने की अनिवार्यता है. यदि किसी संस्थान में गाइडलाइन का पालन होता दिखाई नहीं दिया तो संस्थान को सील भी किया जा सकता है. जिला प्रशासन का कहना है कि इसके साथ ही वैक्सीनेशन का काम भी व्यापक पैमाने पर चल रहा है.

बीजेपी के दिल्ली दरबार में 'नर्मदा प्रोजेक्ट' पेश, एक साल में 23% बढ़ी प्रोजेक्ट कॉस्ट, भ्रष्टाचार के आरोप

वैक्सीनेशन पर किया जा रहा फोकस

ग्वालियर में 18 साल की उम्र पार कर चुके युवाओं के वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. इसके लिए मतदाता सूची को आधार बनाया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि फिलहाल ग्वालियर की 30 फ़ीसदी जनता वैक्सीनेट हो चुकी है. बाकी लोग भी मतदाता सूची जन जागरण अभियान के तहत वैक्सीनेट हो, ऐसे प्रयास किए जा रहे हैं. जिला कलेक्टर का कहना है कि वैक्सीनेशन और बाजार खुलने बंद करने पर सतत मॉनिटरिंग की जा रही है, यदि संक्रमण की स्थिति में गिरावट आती है तो बाजार खोलने की समय सीमा भी बढ़ाई जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details