मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA और NPR के विरोध में वाम दल निकालेगें रैली

ग्वालियर में 5 जनवरी को CAA और NPR के विरोध में वामदल रैली निकालने जा रहे हैं, इसके लिए प्रशासन से विधिवत अनुमति मांगी गई है.

By

Published : Dec 29, 2019, 1:19 PM IST

Left parties will hold rally regarding CAA and NPR in gwalior
वाम दल निकालेगें रैली

ग्वालियर। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर का विरोध करने के लिए वामपंथी दल एकजुट हो रहे हैं. सभी दल अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए ग्वालियर में 5 जनवरी को देश बचाओ संविधान बचाओ महारैली का आयोजन करने जा रहे हैं, जिसके लिए प्रशासन से अनुमति भी मांगी गई है.

वाम दल निकालेगें रैली

वामपंथी दलों का कहना है कि मोदी सरकार देश और समाज को बांटने के लिए नए-नए बिल लेकर आ रही है और इससे समाज में विघटन पैदा हो रहा है, जिसके विरोध में वह प्रदर्शन करेंगे और सरकार को यह बिल वापस लेने के लिए मजबूर करेंगे. फिलहाल धार 144 लगे होने के कारण रैली की अनुमति नहीं मिली है, फिर भी वामपंथी दलों को उम्मीद है कि उन्हें देर सबेर प्रदर्शन की अनुमति मिल जाएगी.

इस आयोजन में वामपंथ के घटक दलों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके अलावा भारतीय मजदूर संघ, आम आदमी पार्टी, मुस्लिम अधिकार मंच जैसे संगठन भी इसमें शामिल हो सकते हैं. रैली 5 जनवरी को महाराज बाड़े स्थित शहीद हेमू कालानी प्रतिमा से शुरू होकर फूल बाग पहुंचेगी, जहां बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने रैली का समापन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details