मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिग-21 हादसे में कैप्टन का निधन, CM और सिंधिया ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Mar 17, 2021, 3:39 PM IST

Updated : Mar 17, 2021, 4:26 PM IST

आज एयरबेस से उड़ान भरते वक्त भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया है. घटना में एक ग्रुप कैप्टन की मौत हो गई है. सीएम शिवराज और बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है.

MiG-21
मिग-21

ग्वालियर/दिल्ली।आज सुबह भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 बाइसन विमान क्रैश हो गया. इसमें IAF के एक ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की मौत हो गई. घटना की जानकारी वायुसेना के अधिकारियों ने दी. वहीं सीएम शिवराज और बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.

भारतीय वायुसेना ट्वीट

सीएम ने दी श्रद्धांजलि

सीएम ने लिखा है कि ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता के असामयिक निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं हैं, मैं प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को ईश्वर आशीर्वाद दें. मेरी संवेदनाएं कैप्टन के परिवार के साथ हैं.

शिवराज ट्वीट

सिंधिया ने दी श्रद्धांजलि

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है, यह बड़ी घटना, ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता को श्रद्धांजलि और पायलट के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

सिंधिया ट्वीट

भारतीय वायुसेना का मिग-21 विमान क्रैश, ग्रुप कैप्टन की मौत

ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरते वक्त हुआ हादसा

बताया जा रहा है जब मिग-21 एयरक्राफ्ट कॉम्बैट डट्रेनिंग के लिए एयरबेस से उड़ान भर रहा था. हादसे में शहीद हुए कैप्टन ए गुप्ता का पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बता दें ग्वालियर का एयरबेस स्टेशन मिग-21 का सेंटर है. यहीं से मिग-21 उड़ान भरते हैं.

फायर ब्रिगेड अधिकारी

जानकारी के मुताबिक फायर बिग्रेड के अधिकारी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि उनको एयरबेस की तरफ से सूचना मिली कि कही आग लग चुकी है. इसी सूचना पर उन्होंने फायर बिग्रेड भिजवाई लेकिन तब तक आग पर काबू लिया गया था. फायर बिग्रेड को वापस कर दिया गया. इसकी पुख्ता जानकारी पर भी अतिबल सिंह यादव ने बताया कि उन्हें स्पष्ट जानकारी नहीं है, असल में घटना क्या हुई है.

Last Updated : Mar 17, 2021, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details