मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोहा मंडी के लिए 15 साल बाद भी नहीं हुआ जमीन का आवंटन, व्यापारियों ने दी उपचुनाव के बहिष्कार की चेतावनी

ग्वालियर के नवीन लोहामंडी के लिए लंबे अरसे से जमीन की मांग कर रहे लोहिया बाजार के व्यापारियों को अब तक जमीन का आवंटन नहीं हो सका है. जबकि वे जमीन का पूरा पैसा राजस्व विभाग में करीब 14 साल पहले जमा कर चुके हैं. जिसके चलते व्यापारियों ने उपचुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है.

By

Published : Sep 14, 2020, 2:31 PM IST

Traders warned to boycott the by-election
व्यापारियों ने दी उप चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी

ग्वालियर। जिले में लंबे अरसे से नवीन लोहामंडी के लिए जमीन की मांग कर रहे लोहिया बाजार के व्यापारियों को अब तक जमीन का आवंटन नहीं हो सका है. जबकि वे जमीन का पूरा पैसा राजस्व विभाग में करीब 14 साल पहले जमा कर चुके हैं. अब व्यापारियों ने उपचुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

जैसे-जैसे उप चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है. लोग सरकार के कामकाज को लेकर सवाल उठाने लगे हैं. कहीं बिजली पानी सड़क की समस्या को लेकर लोग चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दे रहे हैं, तो अब ग्वालियर के लोहिया बाजार के व्यापारियों ने उपचुनाव में ग्वालियर पूर्व के कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है. उनका कहना है कि, 15 साल पहले उन्होंने जमीन के लिए सरकार को पूरा पैसा चुका दिया था, लेकिन अब उसी जमीन के दोगुने तीन गुने पैसे मांगे जा रहे हैं.

ग्वालियर का लोहिया बाजार पिछले 2 दिनों से बंद है. व्यापारियों ने कहा है कि, वे अब काम तो शुरू करेंगे, लेकिन काले झंडे लगाकर अपने आक्रोश का इजहार भी करेंगे. ग्वालियर का लोहिया बाजार पूर्व विधानसभा क्षेत्र में आता है, जहां से 2018 में कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल बड़े अंतर से जीते थे. लेकिन अब यही गोयल बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. व्यापारियों के ताजा बयान से बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details