मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

योजना बंद होने को लेकर सिंधिया का बयान, केंद्र सरकार फंड में कर रही है कटौती

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश में पूर्व सरकार की योजनाओं के बंद होने का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताया है. उनका कहना है कि केंद्र सरकार की भूमिका राज्यों को फंड उपलब्ध कराने की होती है. लेकिन वर्तमान स्थिति में फंड में कटौती की जा रही है.

By

Published : Jan 30, 2020, 1:04 PM IST

Updated : Jan 30, 2020, 2:26 PM IST

Jyotiraditya Scindia targeted the central government
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

ग्वालियर। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की पूर्व सरकार के कई योजानाएं बंद कर दी है. जिस पर सवाल पूछने पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि केंद्र सरकार की भूमिका राज्यों को फंड उपलब्ध कराने की होती है. लेकिन वर्तमान स्थिति में फंड में कटौती की जा रही है. ये संवैधानिक ढांचे का अपमान है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

वहीं दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं के बयानों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों के प्रयोग की निंदा होनी चाहिए. ये एक दिन की बात नहीं है, कई दिनों से ऐसे उदाहरण देखने को मिल रहे. जहां राजनीति में भाषा के स्तर गिर गया है. राजनीति का स्तर होना चाहिए,लेकिन राजनीति स्तर से नीचे नहीं गिरना चाहिए.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि जिन लोगों ने चुनाव प्रचार में ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है, उन लोगों पर चुनाव आयोग को सख्त कार्रवाई करना चाहिए. बता दें कि बीजेपी के सांसद ने चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को आतंकी कहा था. ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिवसीय दौरे पर आज ग्वालियर पहुंचे है. इस दौरान उन्होनें यह बयान दिया है.

Last Updated : Jan 30, 2020, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details