मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बजट में ड्रोन इंडस्ट्री को बढ़ावा देने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वित्त मंत्री को कहा थैंक यू

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ड्रोन इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यावाद करता हूं. उन्होंने कहा कि ड्रोन के प्रयोग से ड्रोन इंडस्ट्री और ड्रोन उपभोक्ता दोनों को फायदा होगा. (jyotiraditya scindia on budget 2022)

By

Published : Feb 1, 2022, 5:14 PM IST

Jyotiraditya Scindia
ज्योतिरादित्य सिंधिया

ग्वालियर।ड्रोन इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. बजट 2022 के दौरान ड्रोन शक्ति का ऐलान किया गया है. इससे देश में ड्रोन इंडस्ट्री को बढ़ावा मिलेगा, साथ ही अब विभिन्न कामों के लिए ड्रोन्स का इस्तेमाल भी संभव हो पाएगा. इसे लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्र सरकार को साधुवाद किया है. (jyotiraditya scindia on budget 2022)

ड्रोन इंटस्ट्री को होगा फायदा
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ड्रोन इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का धन्यावाद करता हूं. उन्होंने कहा कि ड्रोन के प्रयोग से ड्रोन इंडस्ट्री और ड्रोन उपभोक्ता दोनों को फायदा होगा. बता दें कि भारत में पिछले कुछ वर्षों में ड्रोन का इस्तेमाल काफी बढ़ा है. सेना से लेकर पुलिस तक अब ड्रोन का इस्तेमाल करके उन इलाकों में भी निगरानी कर रहे हैं. जहां पर पहले पहुंचना मुश्किल माना जाता था. (jyotiraditya scindia statement on drone)

सस्ता नहीं, यहां तो टैक्स का नया बोझ! आम आदमी को कोई राहत नहीं, जानिए डिजिटल बजट 2022 की पिक्चर्स वाली कहानी

ड्रोन शक्ति के ऐलान के साथ ही अब देश में ड्रोन इंडस्ट्री को काफी बढ़ावा मिलने वाला है. ड्रोन इंडस्ट्री काफी बड़ी है और इसमें लगातार संभावनाएं देखने को मिल रही है. अन्य देशों की तुलना में अभी भी भारत में ड्रोन का इस्तेमाल कम किया जा रहा है, लेकिन सरकार अब इन्हें बढ़ावा देने की पूरी तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details