मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

काले कानून के जरिए बीजेपी सरकार का अंत निश्चित : जयवर्धन सिंह

कृषि कानून के खिलाफ मुरैना में कांग्रेस ने खाट महापंचायत का आयोजन किया. जिसमें शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा.

By

Published : Jan 20, 2021, 5:55 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 6:06 PM IST

jayawardhan
जयवर्धन सिंह

ग्वालियर।मुरैना में कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस द्वारा किसान महापंचायत का आयोजन किया गया. जिसमें पूर्व सीएम कमलनाथ सहित पार्टी के कई दिग्गज वहां पहुंचे. वहीं पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह भी खाट महापंचायत में शामिल होने पहुंचे. जहां ईटीवी भारत से बात करते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के हर किसानों के साथ खड़ी है.

जयवर्धन सिंह ने की ईटीवी भारत से बात

जयवर्धन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार जो यह काला कानून लेकर आई है, इस कानून के जरिए बाहर के उद्योगपति देश के किसानों का शोषण करेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अंबानी और अडानी के मित्र हैं, इसलिए इस काले कानून को लाए हैं. जयवर्धन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को एक न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून बनाना चाहिए. जिससे किसानों को इसका लाभ मिल सके.

पूर्व मंत्री ने कहा कि कहा कि इस काले कानून के जरिए बीजेपी सरकार का अंत निश्चित है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

खाट महापंचायत का हुआ आयोजन

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह के गृह नगर में कांग्रेस ने आज खाट महापंचायत का आयोजन किया. इस महापंचायत में खाटों पर बैठकर किसानों से बातचीत की गई. इस खाट महापंचायत के लिए 300 से ज्यादा खाटे मंगाई गई थी. महापंचायत में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया सहित तमाम बड़े नेता शामिल हुए.

पढ़ें:तोमर के बारे में क्या कहूं, जिन्हें गरीब-किसान का मतलब नहीं पता : कमलनाथ

मुरैना की खाट महापंचायत के बाद होगा राजभवन का घेराव

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस लंबे समय से चरणबद्ध आंदोलन कर रही है. इस सिलसिले में जहां पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अलग-अलग इलाकों में हो रही ट्रैक्टर रैली में शामिल हो रहे हैं तो आज मुरैना में हो रही किसान खाट महापंचायत में कमलनाथ सहित तमाम कांग्रेसी दिग्गजों शामिल हुए. इसके बाद 23 जनवरी को राजधानी भोपाल में राजभवन का घेराव किया जाना है. राजभवन के घेराव के बाद 24 जनवरी को इंदौर में भी विशाल आंदोलन होने वाला है.

मध्यप्रदेश में पहली बार हो रही है खाट पंचायत

खाट पंचायत मध्य प्रदेश में पहली बार देखने को मिला, जिसमें खाटों पर बैठकर किसानों से चर्चा की गई. यही वजह है कि यहां पंचायत इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है. इस महापंचायत में केंद्र सरकार को घेरने के लिए किसानों के साथ कांग्रेस रणनीति तैयार की गई. उसके बाद 26 जनवरी को ट्रैक्टर ट्रॉली के जरिए कांग्रेस के तमाम बड़े नेता किसानों के साथ दिल्ली के लिए कूच करेंगे.

Last Updated : Jan 20, 2021, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details