मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जयभान सिंह पवैया के एक ट्वीट ने बढ़ाई सियासी हलचल, एक तीर से साधे दो निशाने

बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया का एक ट्वीट सियाली गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. ट्वीट के जरिए उन्होंने एक तीर से डबल निशाना साधा है. माना जा रहा है कि, उनकी नाराजगी ट्वीट में साफ झलक रही और कांग्रेस पर भी उन्होंने निशाना साधा है. पढ़िए पूरी खबर.

By

Published : Jul 14, 2020, 4:57 PM IST

BJP leader Jaibhan Singh Powaiya
बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया

ग्वालियर। पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया ने फिर एक ट्वीट कर प्रदेश के राजनीति में हलचल मचा दी है. कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, हे कांग्रेस की राजमाता! अपने कुनबे को संभालिए ना! आखिर आपकी रूठी हुई राजनीतिक संतानों को हम अपनों के हिस्से का कितना प्यार लुटाते रहेंगे? यदि नहीं संभलता तो किसी दिवालिया फर्म की तरह कांग्रेस प्रायवेट लिमिटेड का शटर डाउन क्यों नहीं कर देतीं ? आप और देश दोनों ही शुकून में रहेंगे.'

जभान सिंह पवैया के इस ट्वीट को एक तीर दो निशाना साधने वाला बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि, उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधने के अलावा अपनी ही पार्टी पर कांग्रेस से आने वालों पर प्यार लुटाने को लेकर निशाना साधा है. पूर्व मंत्री ने कांग्रेस में चल रहे अंतरकलह को लेकर किए गए ट्वीट में अपना दर्द भी बयां किया है, क्योंकि बीजेपी ने सिंधिया समर्थक कई बागियों को मंत्री बना दिया है. मंत्री बनाए गए सभी नेता आगामी उपचुनाव में बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार होंगे. साफ जाहिर हो रहा है कि, बीजेपी ने अपने पुराने दिग्गज नेताओं को दरकिनार कर दिया है.

पवैया की नाराजगी क्यों ?

जयभान सिंह पवैया ग्वालियर विधानसभा से चुनाव लड़ते हैं और उनके धुर विरोधी माने जाने वाले मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर बीजेपी में शामिल हो गए हैं, उन्हें मंत्री बनाया गया है और अब वो ग्वालियर विधानसभा सीट से आगामी उपचुनाव लड़ेंगे. इसी बात को लेकर पवैया नाराज बताए जा रहे हैं.

कांग्रेस के किया पलटवार

पवैया के ट्वीट के बाद कांग्रेस के भी ट्वीट किया है. कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट के जरिए पवैया को साधुवाद दिया है और कहा है कि, भारतीय पारिवारिक राजनीतिक व्यवस्था में साम्य है. कांग्रेस की मां अब सपूत और कपूर के अंतर को समझ चुकी हैं. इसलिए जो कपूत हैं, वो पार्टी से बाहर होते जा रहे हैं और आगामी उपचुनाव में जनता के द्वारा इनका एनकाउंटर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details