मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 4, 2020, 9:58 AM IST

ETV Bharat / state

चंबल का पानी-पीतांबरा की माटी लेकर अयोध्या पहुंचे जयभान सिंह, न्यास के महासचिव से की मुलाकात

पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया चंबल नदी का जल और दतिया पीतांबरा शक्ति पीठ की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचे हैं. जहां वो 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

gwalior
जयभान सिंह पवैया

ग्वालियर/अयोध्या। मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या पहुंच गए हैं. अयोध्या में पवैया ने कारसेवक पुरम में न्यास के महासचिव चम्पत राय और VHP के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार से मुलाकात की है.

जयभान सिंह पवैया ने अपने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा- मैं आज शाम अयोध्या पहुंच गया, कारसेवक पुरम में न्यास के महासचिव चम्पत राय व VHP के अंतराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार से सौजन्य मुलाकात की.

अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला मंदिर का भूमिपूजन करेंगे. भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया चंबल नदी का जल और दतिया पीतांबरा शक्तिपीठ की मिट्टी लेकर अयोध्या पहुंचे हैं.

अयोध्या में पवैया का रोल

6 दिसंबर 1992 को हुए बाबरी विध्वंश मामले में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट ने जयभान सिंह पवैया पर भी मुकदमा चलाया था. अयोध्या मामले में सीबीआई ने जिन सात नेताओं को गिरफ्तार किया था, उनमें पवैया भी शामिल थे. जयभान सिंह पवैया उस समय बजरंग दल के अध्यक्ष हुआ करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details