मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लेखाधिकारी का हत्यारा निकला पति, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 17, 2021, 5:52 PM IST

ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मेट्रो टावर के पीछे झाड़ियों में शनिवार सुबह मिली भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त में सहायक लेखा अधिकारी की लाश के मामले में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया है.

Husband who killed accountant arreste in Gwalior
हत्यारा पति

ग्वालियर।भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त में सहायक लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत सूर्या सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके पति वेटरनरी डॉक्टर संजय सिंह बैस को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने आरोपी से विश्वविद्यालय थाने में पूछताछ की जिसमें उसने कबूला है कि हत्या करने के बाद लाश को जलाने के लिए पेट्रोल लेकर आया था. पूरे घटनाक्रम का पुलिस ने खुलासा नहीं किया.

हत्यारा निकला पति

दहेज प्रताणना का आरोप

मृतका के परिजनों ने कहा कि शादी के बाद से ही संजय सिंह अपनी पत्नी सूर्या ठाकुर को तंग करता रहता था. हालांकि सूर्या के पिता ने अपनी हैसियत से कहीं ज्यादा पच्चीस लाख रुपए नगद शादी दहेज में दिए थे. बावजूद इसके वह अपनी बहन नेहा और उसके पति अयान की बातों में आकर सूर्या को प्रताड़ित करता रहता था. इसकी कॉल रिकॉर्डिंग उसके परिजनों के पास उपलब्ध है.

2 साल पहले हुई थी शादी

परिजनों का यह कहना है कि इस मामले में सूर्या की ननद नेहा और उसके पति आयन शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इसलिए उन्हें भी आरोपी बनाया जाना चाहिए. परिजनों के अनुसार सूर्या और संजय सिंह की शादी करीब 2 साल पहले हुई थी. पति संजय सिंह को शुरू से ही अपनी पत्नी से प्रॉब्लम भी थी. वह अक्सर सूर्या को कहता था कि तुम्हारी इतनी अच्छी नौकरी कैसे है.

मृतका की बहन

परिजनों के पास कॉल रिकॉर्डिंग

परिजनों ने बताया कि आरोपी सूर्या को मायके से और ज्यादा दहेज लाने के लिए भी प्रताड़ित करता रहता था. इसकी समय-समय पर सूर्या ने अपनी बहन अनामिका और भाइयों से चर्चा की थी. उनका कहना है हमारे पास पूरी रिकॉर्डिंग और कॉल डिटेल है, जिसे हम बाद में पुलिस को सौंपेंगे. लेकिन पति के अलावा उसकी बहन नेहा शर्मा और उसके पति आईएम शर्मा को भी आरोपी बनाया जाए.

ये है हत्याकांड

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के मेट्रो टावर के पीछे झाड़ियों में शनिवार सुबह एक महिला का अधजला शव मिला था, जिसकी शिनाख्त बाद में असिस्टेंट एकाउंट्स ऑफिसर लैंड रिकॉर्ड के रूप में हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details