मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुराने मकान में लगी आग में वृद्ध महिला की गृहस्थी स्वाहा, आग बुझाते वक्त दमकलकर्मी घायल

ग्वालियर में एक पुराने मकान में लगी आग बुझाने के दौरान एक दमकलकर्मी घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

House on fire in Gwalior
पुराने मकान में लगी आग

By

Published : Dec 24, 2019, 8:05 PM IST

ग्वालियर। शहर के जनक गंज इलाके में एक पुराने मकान में आग लग गयी. घटना के वक्त घर में रहने वाली महिला सब्जी खरीदने के लिए मंडी गई थी. जब पड़ोसियों ने मकान में लकड़ी और कपड़े से निकलती आग की लपटें देखी तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी. जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस दौरान एक दमकलकर्मी घायल हो गया. फिलहाल आग किन कारणों से लगी पता नहीं चल सका है.

पुराने मकान में लगी आग

इस घर में धन्नो बाई नाम की बुजुर्ग महिला अकेली रहती है. जो सब्जी बेचने का काम करती है. सब्जी खरीदने के लिए वह लक्ष्मीगंज मंडी गई थी, तभी पड़ोसियों ने उसके मकान से धुआं निकलते देखा. जिसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. संकरी गली और बेहद पुराना मकान होने के चलते फायर अमले को घटनास्थल तक पहुंचने में खासी मशक्कत करना पड़ी. दो दमकल की गाड़ियों की मदद से करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया.

पहले दूर से पानी फेंककर आग बुझाने की कोशिश की गई क्योंकि मकान पुराना होने के चलते दमकलकर्मी अंदर जाने से बचते रहे, बाद में दमकलकर्मी आग को पूरी तरह से कंट्रोल करने के लिए मकान के अंदर जोखिम लेकर दाखिल हुए. उसी दौरान एक पटिया उसके सिर पर गिर पड़ी, जिससे वह घायल हो गया. मौके पर मौजूद दूसरे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने उसे निकालकर अस्पताल पहुंचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details