मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के समर्थन में आई हिंदू महासभा,कहा- ये उनका निजी विचार है

By

Published : May 16, 2019, 11:27 PM IST

ग्वालियर में भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह द्वारा नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान को लेकर हिंदू महासभा ने कहा है कि साध्वी का यह निजी विचार हो सकता है.

gwalior

ग्वालियर। भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ने नाथूराम को सच्चा देशभक्त बताने वाले बयान पर हिन्दू महासभा उनके सर्मथन में आ गया है. हिंदू महासभा ने प्रज्ञा सिंह का बचाव करते हुए कहा कि यह साध्वी जी का अपना निजी विचार भी हो सकता है.

हिन्दू महासभा के नेता

हिंदू महासभा के नेता जयवीर भारद्वाज ने कहा कि यदि प्रज्ञा जी गोडसे को राष्ट्रभक्त कर रही है. तो यह प्रज्ञा जी का अपना विचार है. ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा लगाई थी, जिसका बीजेपी सरकार ने उस प्रतिमा को सात दिनों के बाद वहां से हटा दिया था. और उस मूर्ति को को जब्त कर लिया गया.

कमल हसन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि 'कमल हासन उल्टे- सीधे बयान देकर वे खुद दुनिया के सामने अपने को लाना चाहते हैं. जबकि हासन को यह तक नहीं मालूम की देश की आजादी के लिए किसने क्या योगदान दिया है'.

बता दे कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ने ने कट्टरवादी हिंदू छवि के नेता नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, तो वहीं हिंदू महासभा मानती है कि मोहम्मद अली जिन्ना और तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जिद के आगे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने विभाजन स्वीकार किया जिसका खामियाजा दस लाख हिंदुओं को भुगतना पड़ा. हिंदू-मुस्लिम दंगों में कई निर्दोष लोगों की हत्या कर दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details