मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंग्लिश और कैटलीना चैनल पार कर चुके दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

विश्व के सबसे बड़े सात चैनलों में से एक इंग्लिश और कैटलीना चैनल पार कर चुके दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सत्येंद्र सिंह को उनकी सफलता के लिए बधाई भी दी.

By

Published : Mar 14, 2020, 2:55 PM IST

handicapped Para swimmer Satendra Singh meets PM Narendra Modi
दिव्यांग पैरास्वीमर सतेंद्र सिंह से मिले पीएम मोदी

ग्वालियर।इंग्लिश और कैटलीना चैनल पार कर चुके दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह से पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की. पीएम नरेंद्र मोदी ने सतेंद्र सिंह लोहिया को बेस्ट स्पोर्ट पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्येंद्र से कहा कि आप देश के हर दिव्यांग के लिए प्रेरणा स्रोत बनकर उभरे हैं. उन्होंने सतेंद्र की मजबूत सोच और हौसले की तारीफ की. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके भी उन्हें बधाई दी है, जिसके बाद देश-प्रदेश के सभी मंत्रियों ने ट्वीट कर सतेंद्र को शुभकामनाएं दी हैं.

दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह का कहना है कि हर खिलाड़ी का एक सपना होता है कि जीवन में एक बड़े व्यक्तित्व से मुलाकात हो. सतेंद्र सिंह पिछले 2 साल से पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए उन्हें पत्र भी भेज रहे थे, जिसके बाद ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर पीएम से मुलाकात करने के लिए सतेंद्र को दिल्ली ले गए और पीएम नरेंद्र मोदी ने करीब 10 मिनट तक सतेंद्र और उनकी पत्नी से मुलाकात की.

दिव्यांग पैरास्वीमर सतेंद्र सिंह से मिले पीएम मोदी

बता दें कि दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह कैटलीना चैनल और इंग्लिश चैनल पार कर चुके हैं. मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से उन्हें विक्रम अवॉर्ड से भी नवाजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details