मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रक्षाबंधन के दिन ग्वालियर टोटल लॉक, सिर्फ यहां रहेगी छूट

By

Published : Aug 3, 2020, 10:26 AM IST

आज रक्षाबंधन है, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्वालियर जिला प्रशासन ने त्योहार के दिन भी पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने के निर्देश दे दिए हैं. हालांकि इस दौरान आने जाने के लिए प्रशासन ने छूट दी है.

City is locked on festival
त्योहार पर लॉक रहा शहर

ग्वालियर। आज रक्षाबंधन का त्योहार है, ऐसे में ग्वालियर जिला प्रशासन ने त्योहार के दिन भी पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने के निर्देश दे दिए हैं. जिला प्रशासन के द्वारा लॉकडाउन लगाने का मुख्य कारण यह है कि रक्षाबंधन पर लोगों का बाजार में आवागमन ज्यादा होता है. इस वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसे में जिला प्रशासन ने 2 दिन पहले ही सभी शहर वासियों को सूचित कर दिया था कि रक्षाबंधन के दिन पूरे शहर में लॉकडाउन लगेगा.

त्योहार पर लॉक रहा शहर

यही वजह रही कि लोगों ने 2 दिन पहले ही अपनी खरीदारी कर ली थी. जिला प्रशासन के द्वारा त्योहार के दिन लॉकडाउन लगाने का उद्देश्य सिर्फ यही है कि इस समय शहर में बढ़ती भीड़ को रोका जाए. ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने लोगों से अपील की है कि रक्षाबंधन त्योहार के दिन सभी लोग अपने घर पर ही रहें. किसी सार्वजनिक स्थान पर जाने से बचें.

वही ग्वालियर संभाग के कमिश्नर बीएम ओझा का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया है, लेकिन इस लॉकडाउन में बदलाव किए हैं. शहर के लोग सड़कों पर आवागमन कर सकते हैं. लेकिन अगर कोई मास्क बिना घर से निकलेगा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि ग्वालियर में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ग्वालियर में रविवार को 129 कोरोना पॉजिटिव मिले थे. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 2 हजार 431 हो गई है. वहीं अभी तक ग्वालियर में 13 मरीजों की मौत हुई है. 1 हजार 783 मरीज स्वस्थ हो कर घर लौट गए हैं. वहीं 635 मरीज अभी एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details