मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 23, 2021, 7:14 PM IST

ETV Bharat / state

Action में Gwalior Police : हथियार तस्कर को दबोचा, मर्डर का 24 घंटे में खुलासा

ग्वालियर पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ अभियान (Gwalior police in action ) छेड़ रखा है. पुलिस ने एक हथियार तस्कर को अवैध हथियारों के साथ (gwalior police caught arms smuggler)दबोचा है. साथ ही कल हुई चौकीदार की हत्या का भी 24 घंटों में ही पर्दाफाश(murder exposed in 24 hours) कर दिया है.

gwalior police in action
हथियार तस्कर को दबोचा, मर्डर का 24 घंटे में खुलासा

ग्वालियर । मालवा अंचल से पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश तक फैले अवैध हथियारों के रैकेट में लगातार दूसरे दिन ग्वालियर पुलिस को सफलता मिली है. शहर के थाटीपुर इलाके में एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 7 अवैध हथियार बरामद किए हैं.(Gwalior police in action )आरोपी युवक भिंड का रहने वाला है. वो हथियारों को लेकर खरगोन से ग्वालियर पहुंचा था. वो इन हथियारों को उत्तर प्रदेश ले जाने की कोशिश में था, लेकिन पुलिस ने उससे पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

हथियार तस्कर गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी केशव उर्फ रिंकू जाटव मालवा अंचल के कई इलाकों में सक्रिय सिकलीगरों से अवैध हथियार बनवाता था. उसे ग्वालियर भिंड मुरैना के देहाती इलाकों के अलावा उत्तर प्रदेश के आगरा, फिरोजाबाद, एटा, इटावा में बेचता था . (gwalior police caught arms smuggler)इन हथियारों को 5000 से लेकर 20,000 रुपए तक में बेचता था. सोमवार को पुलिस ने नयागांव इलाके से 5 पिस्टल के साथ आगरा के युवक को गिरफ्तार किया था .अब पुलिस ने दो पिस्टल सहित पांच देसी तमंचे के साथ रिंकू उर्फ केशव को गिरफ्तार किया है. भिंड पुलिस से भी उसके आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी मांगी गई है. अब पुलिस इस रैकेट की और कड़ियां जोड़ने की कोशिश में जुट गई है.

Scindia ने Boing 737 Max विमान से की यात्रा, ढाई साल बाद फिर से मैक्स ने भरी उड़ान

चौकीदार की हत्या का पर्दाफाश

शहर के गिरवाई थाना क्षेत्र के 12 बीघा क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में सोमवार की रात हुई चौकीदार की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे में पर्दाफाश कर दिया है(murder exposed in 24 hours). इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है. ये दोनों पहले इसी फैक्ट्री में काम करते थे. मुकेश और संदीप जाटव नामक इन युवकों ने रविवार सोमवार की दरमियानी रात फैक्ट्री में पीछे के रास्ते से घुसकर चौकीदार मानिक चंद जैन की हत्या कर दी थी, क्योंकि उसने दोनों आरोपियों को पहचान लिया था. आरोपी फैक्ट्री से सबमर्सिबल पंप और दूसरा सामान चोरी करने आए थे. बदमाशों को देखते ही चौकीदार ने ललकारा था, लेकिन अधेड़ उम्र का चौकीदार इन बदमाशों को काबू नहीं कर सका. बदमाशों ने उसके सिर में गंभीर चोट पहुंचाकर निर्मम हत्या कर दी. और शव को घसीट कर उसकी कोठरी में डाल दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details