मध्य प्रदेश

madhya pradesh

न्याय के लिए भटकता बुजुर्ग पहुंचा कलेक्टर के पास, अधिकारियों पर लगाया जमीन हड़पने का आरोप, जांच का आदेश जारी

By

Published : Jan 25, 2023, 4:55 PM IST

अतिक्रमण की शिकायत लेकर एक बुजुर्ग कलेक्टर के पास पहुंचा. बुजुर्ग ने अपनी शिकायत पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अन्य लोगों पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है.

Gwalior Collector Office
ग्वालियर कलेक्टर कार्यालय

ग्वालियर।जिले के कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर एक बुजुर्ग ने न्याय की गुहार लगाई. बुर्जुग का आरोप है कि, उसकी पुश्तैनी जमीन पर प्रशासनिक अधिकारी और अन्य लोगों ने मिलकर कब्जा कर लिया है. वह 4 साल से जमीन वापस पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है, लेकिन उसकी कोई भी अधिकारी सुनने और ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. इस मामले को लेकर कलेक्टर ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन बुर्जुग को दिया है.

न्याय के लिए भटकता बुजुर्ग
न्याय की गुहार:ग्वालियर शहर के गांधी रोड मुरार में रहने वाले वीरेंद्र बाबा चौधरी ने कलेक्टर से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है. वीरेंद्र बाबा का आरोप है कि, उसके दादा किशनलाल तेली की 1930 से लेकर अभी तक लगभग 100 रकबा पुश्तैनी जमीन मेला ग्राउंड के पास इंदिरा नगर में है. आज भी शासकीय दस्तावेजों में उनके नाम हैं. 2000 में दादा की मौत के बाद जमीन के दस्तावेज निकालें और जमीन पर पहुंचने के बाद उसने देखा कि जमीन पर कई लोगों ने कब्जा कर रखा है. यहां तक की एसडीएम पर भी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है. इस जमीन को पाने के लिए वह 4 साल से कलेक्टर कार्यालय के चक्कर काट रहा है और कई अधिकारियों से इसकी शिकायत भी कर चुका है, लेकिन उसकी कोई ठोस कार्रवाई अधिकारी नहीं कर रहे है. जिससे हताश हो चुका है.

ग्वालियर कलेक्टर का नवाचार, अमृत सरोवर टारगेट पूरा करने के लिए बांट रहे लाइसेंस, जानें क्या है विधि

जांच का आदेश जारी: कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर बुजुर्ग ने कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के सामने अपनी पीड़ा सुनाई. कलेक्टर द्वारा एडीएम को जांच कर कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है. शिकायतकर्ता वीरेंद्र बाबा चौधरी का कहना है कि, उसकी पुश्तैनी जमीन पर प्रशासनिक अधिकारी और अन्य लोगो ने मिलकर कब्जा कर लिया है. 4 साल से जमीन वापस पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है, लेकिन उसकी कोई भी अधिकारी सुनने और ठोस कार्रवाई करने को तैयार नहीं है. इस मामले को लेकर कलेक्टर ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन बुर्जुग को दिया. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि, बुजुर्ग ने शिकायत की है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके तहत कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details