मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 21, 2023, 1:10 PM IST

ETV Bharat / state

Gwalior News: पत्नी को भरण-पोषण राशि 30 हजार की चिल्लर दो बैग में, पुलिस को गिनने में आया पसीना

भरण-पोषण भत्ता नहीं मिलने पर एक महिला ने अपने पति की शिकायत की. पुलिस ने पति को हिरासत में ले लिया. इसके बाद पति ने पत्नी के छह महीने की गुजारा भत्ते की राशि पुलिस को सौंपी. दो बैग में मिली चिल्लर गिनते-गिनते पुलिस परेशान हो गई. मामला ग्वालियर का है.

Gwalior News Wife maintenance
भरण-पोषण राशि की चिल्लर दो बैग में, पुलिस को गिनने में आया पसीना

भरण-पोषण राशि की चिल्लर दो बैग में, पुलिस को गिनने में आया पसीना

ग्वालियर।पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद का मामला कुटुंब न्यायालय पहुंचा. पत्नी को गुजारे भत्ते के रूप में दी जाने वाली रकम पति ने पत्नी को नहीं भेजी. इसकी शिकायत पत्नी ने की तो कुटुंब न्यायालय से पति के खिलाफ वारंट निकल गया. वारंट की तामील कराने के लिए पुलिस ने पति बलदेव अग्रवाल को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने में बंद कर दिया. पुलिस ने उसके सामने शर्त रखी कि वह यदि महिला को मेंटेनेंस के 30 हजार रुपए जमा करा देता है तो छोड़ा जा सकता है.

चिल्लर से भरे दो बैग थमाए :मिठाई कारोबारी पति बलदेव अग्रवाल ने कहा कि वह इस समय पैसे उपलब्ध कराने में असमर्थ है. यदि उसे एक दिन का समय मिल जाए तो पैसे का इंतजाम कर लेगा. लेकिन पुलिस ने जब उससे स्पष्ट रूप से तत्काल पैसे जमा कराने की बात कही तो उसने अपने घर पर लड़के को भेजकर चिल्लर से भरे दो मंगा लिए. जिसमें 29,600 की चिल्लर निकली. बाकी चार सौ रुपये बलदेव अग्रवाल ने नगद जमा करा दिए. लेकिन पुलिस दो बैग में भरे चिल्लर को गिनते-गिनते परेशान हो गई.

ये खबरें भी पढ़ें...

वीडियो हो रहा वायरल :इसी दौरान किसी ने मोबाइल से इस चिल्लर की गिनती की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. अब पुलिस की लगन व मेहनत की लोग तारीफ कर रहे हैं. पता चला है कि पति-पत्नी के बीच लंबे अरसे से कुटुंब न्यायालय में विवाद चल रहा है. न्यायालय के आदेश पर पति को हर महीने गुजारा भत्ते के लिए पत्नी को 5 हजार रुपए की राशि देना है. लेकिन पिछले 6 महीने से बलदेव अग्रवाल ने अपनी पत्नी को यह राशि नहीं दी थी. तब उसने न्यायालय में कोर्ट के आदेश की अवहेलना का मामला लगाया था. जिस पर कोर्ट ने पति बलदेव अग्रवाल के खिलाफ वारंट जारी किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details