मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior News: खुले पड़े सीवर चेंबर की वजह से गिरा पत्रकार, सिर में लगी गंभीर चोट, आईसीयू में भर्ती

By

Published : Jul 16, 2023, 9:37 PM IST

मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विधानसभा में लंबे समय से खुले पड़े सीवर चेंबर से निजी टीवी चैनल के पत्रकार की बाइक टकरा गई. जिसकी वजह से पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया. डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया है, लेकिन अभी हालत काफी नाजुक है. वहीं, कलेक्टर ने अक्षय कुमार का कहना है कि, ''पत्रकार को जरूरत पड़ने पर दिल्ली रेफर किया जाएगा ताकि और बेहतर इलाज मिल सके.''

Gwalior News
खुले पड़े सीवर चैंबर से गिरे पत्रकार

ग्वालियर। नगर निगम इन दिनों राम भरोसे है, बरसात आते ही ग्वालियर शहर की सड़कें पूरी तरह पानी में डूब जाती है, जिसके कारण लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद नगर निगम कमिश्नर से लेकर तमाम बड़े अधिकारी सिर्फ मलाईदार कामों में व्यस्त हैं. शहर की खुली सड़कें और खुले चेंबर लगातार मौत को दावत दे रहे हैं. आए दिन सड़क पर चलने वाले लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं. बीती रात एक निजी टीवी चैनल का पत्रकार नगर निगम की इन लापरवाही को उजागर करते करते खुद हादसे का शिकार हो गया.

हादसे का शिकार हुआ पत्रकार: बताया जा रहा है कि शनिवार रात निजी टीवी चैनल के पत्रकार अतुल राठौर कवरेज करने के बाद अपने घर लौट रहे थे, जब वह मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विधानसभा के प्रसाद नगर गेट के सामने से गुजर रहे थे. उसी दौरान लंबे समय से खुले पड़े सीवर चैंबर में अचानक बाइक जाने के कारण हादसे का शिकार हो गए और उनके सिर में गंभीर चोट आई है. मौके पर मौजूद लोगों ने पत्रकार अतुल राठौर को अस्पताल पहुंचाया. उसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती कर दिया है, लेकिन अभी हालत काफी नाजुक है. डॉक्टरों का कहना है कि 12 घंटे और बीत जाने के बाद वह सही स्थिति का पता बता पाएंगे.

कलेक्टर पहुंचे अस्पताल, जाना हालचालःजब इस बात की जानकारी बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल को पता लगी तो उन्होंने जिले के कलेक्टर व एसपी से बात कर इस घटना से अवगत कराया. उसके बाद अस्पताल में कलेक्टर अक्षय कुमार और एसपी राजेश सिंह चंदेल के साथ नगर निगम कमिश्नर हर्ष कुमार भी पहुंचे. कलेक्टर अक्षय कुमार ने डॉक्टरों से बातचीत की और बेहतर से बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही कलेक्टर ने परिजनों से कहा है कि ''अगर जरूरत पड़ी तो इन्हें दिल्ली में इलाज के लिए भी ले जाएंगे.'' साथ ही परिवार जनों को आश्वासन दिया है कि प्रशासन उनके साथ है. कलेक्टर ने प्रशासन के एक अधिकारी की ड्यूटी आईसीयू वार्ड में निगरानी के लिए लगा दी है.

शिकायत के बाद नगर निगम ने चैंबर नहीं किए बंदःवहीं, सबसे लापरवाही की बात यह है कि इस समय ग्वालियर में कई ऐसे खुले सीवर चेंबर पड़े हुए हैं, जिससे आम लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम इसको लेकर कोई कदम नहीं उठा रहा है. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद भी नगर निगम ने चेंबर बंद नहीं किए हैं. यही कारण है कि लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं और लोगों की जान भी जा रही है.

ये भी पढ़ें :-

जरूरत पड़ने पर पत्रकार को दिल्ली किया जाएगा रेफरःकलेक्टर अक्षय कुमार का कहना है कि, ''पत्रकार अतुल राठौर को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां पर बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों को निर्देश दे दिए हैं. साथ ही वह खुद इस पर निगरानी रखे हुए हैं और जरूरत पड़ी तो उन्हें दिल्ली रेफर किया जाएगा ताकि और बेहतर इलाज मिल सके.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details