मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior News: BJP से जुडे़ तीन लोगों पर मामला दर्ज, बघेल समाज के खिलाफ की आपत्तिजनक टिप्पणी, सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का आरोप

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 27, 2023, 6:35 PM IST

Updated : Aug 27, 2023, 7:04 PM IST

ग्वालियर शहर में एक समाज विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है. बीजेपी से जुड़े तीन लोगों पर केस दर्ज कर लिया है. इन लोगों पर सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने का आरोप लगाय है.

Gwalior Police Station Old Cantonment
ग्वालियर थाना पुरानी छावनी

ग्वालियर। शहर में पिछले दिनों एक समाज विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कुछ लोगों के खिलाफ समाज में नफरत फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया है. खास बात यह है कि आरोपी सत्तारुढ़ दल भाजपा से जुड़े हुए हैं. पुलिस में हुई शिकायत के बाद अब इस मामले में आपसी भाईचारा बिगड़ने का मुकदमा दर्ज किया गया है. पिछले दिनों भिंड में आयोजित हुई एक रैली में बघेल समाज के खिलाफ यह टिप्पणी कुशवाह समाज के लोगों ने की थी.

तीन लोगों पर नफरत फैलाने का आरोप:पता चला है कि बघेल (गड़रिया) समाज के लिए सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्प्पणी करने में भाजपा युवा मोर्चा के नेता और उसके साथी फंस गए है. उनकी हरकत को बघेल समाज के लोगों ने सबूत समेत पुलिस से शिकायत की है. इस पर पुलिस ने तीन लोगों पर केस दर्ज किया है. दरअसल गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के आदित्यपुरम निवासी धर्मेन्द्र बघेल ने बताया बघेल समाज के महापुरूष सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य और इतिहास को लेकर सुरेन्द्र कुशवाह अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा है.

ये भी पढ़ें...

पुलिस ने मामला कर लिया दर्ज:सुरेन्द्र भाजपा युवा मोर्चा का पदाधिकारी है. बधेल समाज को बदनाम करने के उसके साथ विष्णु कुशवाह और नीरज कुशवाह भी शामिल हैं. इन लोगों ने भिंड में रैली निकाली वहां अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. सुरेन्द्र और उसके साथियों ने अभद्र टिप्पणी सोशल मीडिया पर भी वायरल की. वहीं पुलिस ने उनकी शिकायत पर तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

ग्वालियर एएसपी ऋषिकेश मीणा ने बताया कि." विशेष समाज के खिलाफ वीडियो वायरल हुआ था. उन्होंने पुलिस थाने में आकर आवेदन दिया था. एक समाज को लोगों ने दूसरे समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. जिससे समाजिक सद्भा्व बिगड़ने की आशंका है. आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. उनकी तलाश जारी है."

Last Updated : Aug 27, 2023, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details