मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Nagar Nigam बुलडोजर पर चढ़ी आप नेता, ऊर्जा मंत्री के खिलाफ लगाए मुर्दाबाद के नारे, जानें क्या है मामला

By

Published : Nov 19, 2022, 6:39 PM IST

ग्वालियर के किला गेट चौराहे के नजदीक जिला प्रशासन (Gwalior Nagar Nigam Action) फिर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पंहुचा लेकिन कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध के चलते जिला प्रशासन को अपने कदम पीछे खींचने पड़े. अधिकारियों ने लोगों को दो दिन का समय दिया है. लोगों के साथ विधायक सतीश सिकरवार, कांग्रेस नेता सुनील शर्मा और आप नेता रुचि गुप्ता ने भी हंगामा किया. जिसके चलते कुछ नेताओं, कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी क्या गया.

gwalior nagar nigam action
ग्वालियर किला गेट में प्रशासन की कार्रवाई

ग्वालियर। शहर के किला गेट से सेवा नगर रोड पर सड़क चौड़ीकरण के नाम पर लोगों के कच्चे पक्के निर्माणों और दुकानों को हटाना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर बन गया है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने शनिवार को जिला प्रशासन (Gwalior Nagar Nigam Action) की टीम का जमकर विरोध किया. कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन की जेसीबी पर चढ़कर अपना विरोध जताया. प्रशासन ने प्रदर्शन कर रहे करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. विधायक सतीश सिकरवार, कांग्रेस नेता सुनील शर्मा एसडीएम प्रदीप तोमर के पास पहुंचे और उन्होंने जेसीबी की कार्रवाई को फिलहाल रोकने के लिए कहा.

ग्वालियर किला गेट में प्रशासन की कार्रवाई

गरीबों के दुश्मन प्रद्युम्न सिंह:कार्रवाई पर विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि लोगों के दुकान और मकान बरसों पुराने है. ऐसे में मशीनों के द्वारा तोड़फोड़ करने से लोगों को भारी भरकम नुकसान होगा. विधायक ने कहा कि तीन साल पहले जो मंत्री प्रद्युम्न तोमर (Minister Pradyuman Singh Tomar) गरीबों का हमदर्द होने का दावा करते थे वे अब गरीबों के दुश्मन बन गए हैं. कांग्रेस से भाजपा में जाने के बाद उन्होंने अपनी मानसिकता भी गरीबों के प्रति बदल ली है. इस बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न तोमर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बुलडोजर पर चढ़ीं आप नेता:इसी बीच आम आदमी पार्टी के दो दर्जन से ज्यादा नेता व कार्यकर्ता रुचि गुप्ता के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई का हंगामा करते हुए विरोध करने लगे. रुचि गुप्ता जेसीबी में बैठ गईं. पुलिस ने हंगामा बढ़ता देख सरकार और स्थानीय विधायक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे सभी आप नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. आप नेताओं के हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस प्रदेश सचिव सुनील शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और अतिक्रमण विरोधी मुहिम को अवैध ठहराते हुए हंगामा करने लगे. जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस वैन तक पहुंचाया.

Gwalior Nagar Nigam किला गेट चौराहे की दर्जनों दुकानों पर चला नगर निगम का बुलडोजर, व्यापारियों ने जताया विरोध

प्रशासन हटाए बुलडोजर: प्रशासन ने चिन्हित किए गए अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई फिलहाल रोक दी है. जिला एवं नगर प्रशासन ने कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार (Congress Satish Sikarwar) और स्थानीय जनता से चर्चा करने के बाद लोगों को दो दिन का समय दिया है. अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ग्वालियर जिला एवं नगर निगम प्रशासन ने दो दिन पहले 244 लोगों को सड़क के चौडीकरण के लिए स्वेच्छा से निर्माण हटाने का नोटिस दिया था. तय समय सीमा पूरी हो जाने के बाद शनिवार को जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की टीमें तीन जेसीबी मशीनों के साथ सेवा नगर रोड पर पहुंची और 155 कब्जों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details