मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निगम के ठेकेदार छोटे दुकानदारों से कर रहे हैं अवैध वसूली, 10 की जगह पर 20 रूपए की काट रहे रसीद

ग्वालियर में दीपावली पर मिट्टी के दीये बेच रहे फुटपाथियों से नगर निगम के ठेकेदार अवैध वसूली कर रहे हैं. ठेकेदार दुकानदारों से 10 रुपये की जगह 20 रुपये की रसीद थमा रहे हैं.

By

Published : Oct 26, 2019, 10:38 PM IST

ग्वालियर नगर निगम के ठेकेदार फुटपाथियों से कर रहे हैं अवैध वसूली

ग्वालियर। राज्य सरकार ने भले ही मिट्टी के दीये को सभी प्रकार के करों से मुक्त रखा हो. बावजूद इसके दीपावली पर मिट्टी के दिए बेचने वाले दुकानदारों से नगर निगम के ठेकेदार जमकर वसूली कर रहे हैं. हालांकि शासन ने कलेक्टरों को पत्र भेजकर दीए कारोबारियों से वसूली करने की मना की है.

ग्वालियर नगर निगम के ठेकेदार फुटपाथियों से कर रहे हैं अवैध वसूली
दीपोत्सव में मिट्टी से बने दीपक का विशेष महत्व है इसलिए कई दुकानदार इन दीयों की बिक्री करते हैं ग्वालियर में भी फुटपाथ दुकानदार दीयों की बिक्री कर रहे हैं लेकिन नगर निगम के ठेकेदार इन गरीब फुटपाथ दुकानदारों से वसूली करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इस दौरान ठेकेदार इनसे कहीं 10 तो कहीं 20 रुपये की वसूली कर रहे हैं. शहर के महाराज बाड़ा, मुरार, उपनगर हजीरा सहित कई दुकानदार दीपक की बिक्री करते हैं इसके अलावा कुछ दुकानदार हाथ ठेले पर दीएों के गली गली जाकर बेच रहे हैं. शासन ने कलेक्टर के जरिए नोटिफिकेशन भी जारी करवाया था और उस जिसके जरीए दीए बेचने वालों से किसी भी तरह की वसूली नहीं करने के निर्देश दिए थे लेकिन ग्वालियर में इसका पालन नहीं हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details