मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर में शादी के नाम पर एक और ठगी, तीसरे ही दिन दुल्हन जेवर लेकर हुई गायब, बिचौलिए ने ठगे 74 हजार रुपए

ग्वालियर में शादी के नाम पर एक और ठगी के मामले आया है. तीसरे ही दिन दुल्हन जेवर लेकर गायब हुई. बिचौलिए ने 74 हजार रुपए ऐंठ लिए है.

By

Published : Jun 27, 2023, 10:58 PM IST

gwalior fraud news
ग्वालियर में शादी के नाम पर एक और ठगी

ग्वालियर।शादी कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने का एक और मामला सामने आया है. जहां शादी के तीसरे ही दिन लड़की अचानक घर से जेवर समेट कर गायब हो गई. जबकि बिचौलिए ने युवक की मौसी से 74 हजार रुपए अपनी परेशानी बता कर ऐंठ लिए थे. पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में पहुंची कांच मिल पाताली हनुमान मंदिर के पास रहने वाली महिला ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी के आरोपी प्रदीप कुमार को गिरफ्तार करने की मांग की है.

जानिए क्या है पूरा मामला:पीड़ित महिला का कहना है कि "मुरैना के सिंगल बस्ती इलाके में रहने वाला प्रदीप कुमार लड़कियों को खरीदने बेचने का धंधा करता है. उसने इसी साल उनके घर आकर अपनी बहन के लड़के की शादी कराने के लिए परी नाम की लड़की को दिखाया था. उसने अपनी रिश्तेदार बताया था. 15 अप्रैल को आर्य समाज मंदिर से महिला के भतीजे की शादी हुई. उस लड़की से हो गई. लेकिन 17 अप्रैल को लड़की अचानक मंगलसूत्र, कंगन और कान के बाले और पाजेब लेकर गायब हो गई. बाद में महिला उन्हें जब दबाव बढ़ाया तो प्रदीप कुमार ने उसे पैसे लौटाने और दूसरी लड़की से शादी कराने का झांसा दिया. इससे पहले महिला से प्रदीप पहले 16 हजार फिर 60,000 रुपए भी प्रदीप झटक चुका था."

पढ़ें ये खबरें...

जांच में जुटी है पुलिस: महिला ने इस लड़की को आगरा के एक होटल से पकड़ा था और हजीरा पुलिस के सुपुर्द किया था. लेकिन हजीरा पुलिस ने नाबालिग होने के कारण उसे छोड़ दिया. पुलिस अधीक्षक की जनसुनवाई में महिला को आश्वस्त किया गया है कि तथ्यों के आधार पर इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल एसपी जयराज कुबेर ने बताया कि "हजीरा थाने के प्रभारी को इस मामले में यहां उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी थाटीपुर इलाके में दो सगे भाइयों को शादी के नाम पर ठगने का मामला सामने आया था, जिसमें दूसरे ही दिन दुल्हने घर के जेवर लेकर गायब हो गई थीं. यह मामला भी फिलहाल जांच में चल रहा है."

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details