मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर से आंदोलन में शिरकत करने के लिए दिल्ली रवाना होंगे किसान

By

Published : Nov 30, 2020, 10:11 AM IST

ग्वालियर से भी भारी संख्या में किसान दिल्ली बार्डर पर चल रहे आंदोलन में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे. बैठक के बाद ये फैसला किया गया है कि, किसान ट्रैक्टर- ट्राली से 2 दिसंबर को आंदोलन में शिरकत करने के लिए रवाना होंगे.

farmers will join Delhi movement
दिल्ली आंदोलन में शामिल होंगे किसान

ग्वालियर। कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का असर अब शहर में भी देखने को मिल रहा है. यहीं वजह है कि, हजारों की संख्या में किसान इसका जमकर विरोध कर रहे है. इसी के मद्देनजर दिल्ली आंदोलन में शामिल होने के लिए शहर के डबरा, भितरवार और चीनोंर क्षेत्र से किसान 2 दिसंबर को ट्रैक्टर-ट्राली से रवाना होंगे, जिनके पास करीब 6 माह का राशन-पानी होगा.

बैठक में लिया गया फैसला

दिल्ली आंदोलन में हिस्सा लेने के लिए घरसोंदी ग्राम पंचायत के गुरुद्वारे में डबरा, भितरवार और चीनौर क्षेत्र के किसानों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया कि, ग्वालियर से भी किसान इस आंदोलन में शिरकत करने के लिए रवाना होंगे. किसानों का आरोप है कि,

केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी कृषि बिल लागू कर देने से किसानों की फसल को व्यापारी औने-पौने भाव में खरीद रहे हैं.

पढ़े:दिल्ली में किसानों के उग्र आंदोलन का सड़कों पर दिखा असर, NH3 पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

बैठक में निर्णय लिया गया कि, एक गांव से एक ट्रैक्टर-ट्राली भरकर किसान दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जो 6 महीने का राशन-पानी अपने साथ लेकर जाएंगे. किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती, ये आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details