मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Gwalior Nakli Mawa : ग्वालियर से दूसरे राज्य में सप्लाई होने जा रहा नकली मावा जब्त, सुबह 4 बजे कार्रवाई

ग्वालियर में जिला प्रशासन और पुलिस महकमे द्वारा लगातार मिलावटी और दूषित खाद्य पदार्थों की बिक्री और सप्लाई करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस बीच ग्वालियर क्राइम ब्रांच को शुक्रवार सुबह 4 बजे सूचना मिली कि ग्वालियर बस स्टैंड से मिलावटी पाउडर युक्त मावा अन्य दूसरे राज्यों में ग्वालियर (Gwalior Fake mawa supplied) से भेजा जा रहा है. पुलिस ने कार्रवाई कर नकली मावा जब्त किया.

By

Published : Nov 11, 2022, 3:13 PM IST

Gwalior Nakli Mawa
ग्वालियर से दूसरे राज्य में सप्लाई होने जा रहा नकली मावा जब्त

ग्वालियर।क्राइम ब्रांच की टीम ग्वालियर बस स्टैंड पर पहुंची और यहां जांच के बाद करीबन 21 डालिया को मिलावटी मावा मौके से एक बस से बरामद किया. यह मिलावटी मावा ग्वालियर से दूसरे शहरों को भेजा जाना था लेकिन उससे पहले क्राइम ब्रांच को सूचना मिल गई. इसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने खाद्य विभाग जिला प्रशासन और संबंधित विभागों को सूचना दी.

ग्वालियर बस स्टैंड से पकड़ा गया नकली मावा, इंदौर भेजने की थी तैयारी! सैंपलिंग के लिए लैब भेजा गया

ग्वालियर से दूसरे राज्य में सप्लाई होने जा रहा नकली मावा जब्त

ग्वालियर- चंबल अंचल में नकली मावा :गौरतलब है कि ग्वालियर- चंबल अंचल में नकली मावा और नकली दूध का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. यही कारण है कि त्योहारों पर यहां से नकली मावा देश की हर कोने में पहुंचता है. खासकर चंबल के मुरैना और भिंड जिले से नकली मावा तैयार होता है और बसों के माध्यम से ग्वालियर आता है. ग्वालियर से प्रदेश के अलग-अलग राज्यों में सप्लाई किया जाता है. प्रशासन को सूचना मिली थी कि सुबह 4 बजे नकली मावा बस में रखकर इंदौर के लिए भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details