मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Gwalior Fake Matrimonial Center पर क्राइम ब्रांच का छापा, संचालक और महिला मैनेजर गिरफ्तार, जाने कितनों को बनाया शिकार

By

Published : Oct 20, 2022, 6:02 PM IST

Updated : Oct 20, 2022, 6:13 PM IST

कुंआरें हों या तलाकशुदा हर इंसान को शादी की जरूरत होती है. इसके लिए कभी-कभी उसे मैरिज ब्यूरो का भी सहारा लेना पड़ता था. ये मैरिज ब्यूरो हमेशा सही भी नहीं होते. इनमें से कई फर्जीवाड़ा करने वाले भी होते हैं. इसी तरह के एक फर्जी और धोखेबाज मैरिज ब्यूरो पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने छापा डालकर उसके संचालक और महिला मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है. क्राइम ब्रांच ने हिमाचल के एक युवक की शिकायत पर जाल बिछाकर फर्जीवाड़ा करने वाले मैरिज ब्यूरो पर दबिश दी थी. क्राइम ब्रांच की टीम हिरासत में लिए गए अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है. (gwalior fake matrimonial center) (gwalior crime branch raid at matrimonial center)

gwalior fake matrimonial center
फर्जी मैट्रीमोनियल कॉल सेंटर पर क्राइम ब्रांच का छापा

ग्वालियर। जिले में ठगी के शिकार हुए हिमाचल प्रदेश के युवक की शिकायत पर ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने फर्जी मैरिज ब्यूरो शुभ मैट्रीमोनियल कॉल सेंटर पर छापामार कार्रवाई कर संचालक और एक महिला मैनेजर को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई के दौरान मौके से 30 मोबाइल, 10 कंप्यूटर, 55 हजार रुपये और कई बैंकों के अकाउंट दस्तावेज बरामद किए हैं. जांच में क्राइम ब्रांच को पता चला है कि देश भर में इस गिरोह ने कई ठगी की वारदातों को अंजाम दिया है. (operator and female manager arrested) (gwalior fake matrimonial center)

फर्जी मैट्रीमोनियल सेंटर पर क्राइम ब्रांच का छापा संचालक और महिला मैनेजर गिरफ्तार

70 हजार की ठगी के बाद फंसा फर्जी गैंगःदरअसल हिमाचल के रहने वाले एक युवक ने शिकायत की थी, कि ग्वालियर के एक फर्जी मैट्रीमोनियल कॉल सेंटर ने शादी करवाने के नाम पर उससे 70 हजार रुपये ठगे हैं. जिस पर क्राइम ब्रांच ग्वालियर ने फर्जी कॉल सेंटर की जानकारी जुटानी शुरू कर दी थी. इसके बाद सिटी सेंटर स्थित व्हाइट हाउस बिल्डिंग के फ्लैट नंबर 204 में छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से फर्जी कॉल सेंटर संचालक और एक महिला मैनेजर को गिरफ्तार किया. उनके पास सेंटर से 30 मोबाइल, 10 कंप्यूटर, 55 हजार रुपये और कई बैंकों के अकाउंट दस्तावेज बरामद किए हैं. (gwalior crime branch raid at matrimonial center) (Fake gang trapped after cheating of 70 thousand)

नीमच: फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमार कार्रवाई, 7 आरोपी गिरफ्तार

युवकों और महिलाओं से पूछताछ जारीः कॉल सेंटर में काम करने वाले दो युवक और 13 महिलाओं से भी पूछताछ की जा रही है. यहां शुभ मैट्रीमोनियल कॉल सेंटर फर्जी तरीके से मैरिज ब्यूरो चला रहा था. कॉल सेंटर ऐसे लोगों को तलाश करता था, जिनकी शादी नहीं हुई है या वह तलाकशुदा हैं. व्हाट्सएप पर लड़के लड़कियों के फोटो भेज कर शादी के रिश्ते तय कराने के नाम पर मोटी रकम वसूल करते थे.अब तक कॉल सेंटर पूरे देश भर में ठगी की कई वारदात कर चुका है. 125 वारदातों का खुलासा अभी तक हुआ है. पुलिस का मानना है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद और भी कई बड़े खुलासे हो सकते है. (gwalior fake matrimonial center) (know how many were made victims) (Interrogation of youths and women continues)

Last Updated : Oct 20, 2022, 6:13 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details