मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 11, 2023, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

फिर चर्चा में DSP संतोष पटेल का अनोखा अंदाज, देखें कैसे सुलझाई बुजुर्ग की समस्या

मध्यप्रदेश के हूटर वाले डीएसपी संतोष अक्सर अपने काम के चलते चर्चाओं में रहते हैं. एक बार फिर उनका एक अलग अंदाज देखने मिला. जहां कार्यालय पहुंचे एक फरियादी बुजुर्ग की शिकायत का उन्होंने रोचक ढंग से निपटारा किया.

Etv Bharat
डीएसपी संतोष पटेल का अनोखा अंदाज

डीएसपी संतोष पटेल का अनोखा अंदाज

ग्वालियर। इंदौर मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पदस्थ डीएसपी संतोष पटेल सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहते हैं. कभी अपनी दरियादिली तो कभी मां के साथ प्यार भरी बातों के वीडियो और अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं. कुछ इसी तरह का अलग नजारा मंगलवार को देखने मिला है. जहां डीएसपी संतोष पटेल के पास एक बुजुर्ग शिकायत लेकर पहुंचा था. वह जूते उतार कर जमीन पर बैठ गया. इस बुजुर्ग व्यक्ति ने उनसे शिकायत में बताया कि किस तरह शराब के नशे में उनका बेटा उसे और उसकी पत्नी को पीटता है. जानिए इसके बाद डीएसपी ने क्या कदम उठाया.

बुजुर्ग को गाड़ी में बैठाकर ले गए डीएसपी:दरअसल, डीएसपी संतोष पटेल के पास एक बुजुर्ग व्यक्ति फरियाद लेकर पहुंचा था. इस दौरान बुजुर्ग ने कार्यालय के बाहर अपने जूते उतार दिए. जब डीएसपी संतोष पटेल ने कारण पूछा तो वह हाथ जोड़कर खड़ा हो गया. आंखों में आंसू लिए कहा कि उसका बेटा उसे और उसकी पत्नी को मार सकता है. शराब के नशे में आए दिन वह दोनों को जमकर पीटता है. उसके बाद संतोष पटेल ने उससे बातचीत की और उसे खाने के लिए दिया. इसके बाद खुद की गाड़ी में बैठा कर बुजुर्ग पिता को उसके गांव ले गये.

डीएसपी ने सुलझाई समस्या

इससे जुड़ी कुछ खबरें यहां पढ़ें

डीएसपी ने शेयर किया वीडियो: डीएसपी संतोष पटेल ने बुजुर्ग को गांव में ले जाकर उसके बेटे के सामने खड़ा कर दिया. पुलिस के गांव पहुंचते ही बेटा अपने पिता के पैरों में गिरकर माफी मांगने लगा. इसके बाद उसने अपना सिर के पिता के पैरों में रख दिया. वीडियो में डीएसपी संतोष पटेल ने बुजुर्ग से अपने बेटे को माफ करने के लिए कहते हैं. उसके बाद पिता ने अपने बेटे को सिर पर हाथ रख कर आशीर्वाद दिया और माफ कर दिया. डीएसपी के इस काम की लोग तारीफ कर रहे हैं. डीएसपी संतोष पटेल ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपने टि्वटर अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो को अभी तक एक लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. उन्होंने लिखा है कि बुजुर्ग सामान्यतः एक कार्यालय के बाहर जूते उतार कर आते हैं, शायद पुलिस के प्रति उनके मन में न्याय राहत मदद पाने की आशा होती है. एक बुजुर्ग जिनका शराबी बेटा मारपीट करता है. मौके पर गया तो बेटा पिता के पैरों में दंडवत माफी मांगने लगा, लगा पुलिस की नौकरी में यह संभव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details