मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भू-माफियाओं पर शिकंजा, होटलों के साथ 80 लोगों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी

ग्वालियर में जिला प्रशासन भू माफियाओं के साथ ही अन्य माफियाओं पर भी कार्रवाई करने की तैयारी में है. जीवाजी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजीव कुकरेजा सहित 80 लोगों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस जारी किया है.

By

Published : Dec 16, 2019, 5:55 PM IST

Administration sent notice to the trespassers
अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

ग्वालियर। जिला प्रशासन अब भू माफियाओं के साथ-साथ अन्य माफियाओं पर भी शिकंजा कसने जा रहा है. इसके लिए बाकायदा सूचना भी तैयार हो चुकी हैं. भू माफिया के बाद अब सहकारिता माफिया, नशा माफिया, सट्टा माफिया और अवैध हथियार तस्कर माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. जिला प्रशासन ने जीवाजी क्लब के पूर्व अध्यक्ष राजीव कुकरेजा सहित 80 लोगों को अतिक्रमण हटाने के नोटिस जारी किया है. जिसमें शहर के कई होटल भी शामिल है.

अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

इसके लिए एंटी माफिया सेल का गठन किया गया था. उसका भी रिस्पॉन्स बेहतर आ रहा है. महज दो दिन में ही 1 सैकड़ा से अधिक लोगों ने इस सेल के माध्यम से माफिया की जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराई है. इस जानकारी को प्रशासन अमला वेरीफाई करने में लगा हुआ है. शिकायतों के वेरीफाई होते ही संबंधित माफियाओं के खिलाफ भी नोटिस जारी किए जाएंगे.

एडीजी राजा बाबू का कहना है कि उन्होंने प्रशासनिक अमले को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि किसी गरीब आदमी को इस कार्रवाई के दौरान परेशान न किया जाए. जिन लोगों ने सरकारी जमीन, नाले और तालाब पर आक्रमण किया हुआ है उसे हटाने की कार्रवाई की जाए. सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए. इसके साथ ही राजा बाबू सिंह का कहना है कि प्रत्येक माफिया के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details