मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: करोड़ों के सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के बाद भी सूखा पड़ा बैजाताल और बोट क्लब

ग्वालियर में नगर निगम ने पिछले साल बड़े जोर शोर से बोट क्लब और बैजाताल के बीच डेढ़ करोड़ की लागत से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट इस मकसद से स्थापित कराया था कि ट्रीट किया हुआ पानी बैजाताल और बोट क्लब में छोड़ा जाएगा. लेकिन बोट क्लब खाली है और बैजाताल में फिलहाल ट्रीटमेंट का पानी भरा जा रहा है.

By

Published : May 19, 2019, 10:34 PM IST

सूखा पड़ा बैजाताल और बोट क्लब

ग्वालियर| शहर के प्रमुख आकर्षण का केंद्र रहा बैजाताल इन गर्मियों में भी लोगों को सुकून के दो पल देने में नाकाम रहा है. नगर निगम ने पिछले साल बड़े जोर शोर से बोट क्लब और बैजाताल के बीच डेढ़ करोड़ की लागत से सीवर ट्रीटमेंट प्लांट इस मकसद से स्थापित कराया था कि ट्रीट किया हुआ पानी बैजाताल और बोट क्लब में छोड़ा जाएगा. जहां लोग साफ पानी में बोटिंग का आनंद ले सकेंगे.

सूखा पड़ा बैजाताल और बोट क्लब

करीब 8 महीने बीत जाने के बाद भी बोट क्लब खाली है और बैजाताल में फिलहाल ट्रीटमेंट का पानी भरा जा रहा है. इससे पहले बैजाताल के उन जल स्रोतों को बंद कर दिया गया है जहां से गंदा पानी बैजाताल में भरता था. लेकिन बोट क्लब अभी भी खाली है. वहां चलने वाली बोट भी खराब हैं. लगातार दो चुनाव के कारण आचार संहिता का हवाला देकर नगर निगम ने खराब पड़ी बोटों को ठीक नहीं करवाया. चुनाव प्रक्रिया निपटने के बाद अब बोटों के लिए टेंडर बुलाए जा रहे हैं.

बैजाताल और बोट क्लब आपस में जुड़े हुए हैं दोनों ही स्थानों पर ट्रीटमेंट का पानी भरा जाना था. बोट क्लब में पानी की फिलहाल एक भी बूंद नहीं है. नगर निगम के अफसरों का दावा है कि बोट ठीक होने के बाद बोट क्लब में पानी भरा जाएगा. तब वहां बोटिंग शुरू होगी. फिलहाल वोटिंग के लिए बैजाताल को तैयार करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details