मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर एयरपोर्ट का होगा विस्तार, आलू अनुसंधान केंद्र की खाली पड़ी 50 एकड़ जमीन वापस लेने की तैयारी

ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार करने और एयरलाइंस सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रशासन आलू अनुसंधान केंद्र की खाली पड़ी 50 एकड़ जमीन को वापस लेने की तैयारी कर रहा है. जिसके लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

By

Published : Dec 5, 2019, 1:41 PM IST

Gwalior Airport will expand
ग्वालियर एयरपोर्ट का होगा विस्तार

ग्वालियर। एयरपोर्ट विस्तार और एयरलाइंस सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रशासन ग्वालियर एयरपोर्ट से सटे आलू अनुसंधान केंद्र की खाली पड़ी 50 एकड़ से ज्यादा जमीन को वापस लेने की तैयारी कर रहा है. प्रशासन ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर अनुमति के लिए राज्य सरकार के पास भेज दिया है.

दरअसल आलू अनुसंधान केंद्र ने राज्य सरकार से ली जमीन का लीज अब तक जमा नहीं किया है और उसका आवंटन भी गलत प्रक्रिया में आ गया है, जिसके चलते केंद्र से जमीन वापस ली जा सकती है. वहीं जमीन का उपयोग एयरपोर्ट विस्तार के साथ कार्गो एयरपोर्ट के लिए भी किया जा सकता है. इसकी जानकारी कलेक्टर अनुराग चौधरी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ, मुख्य सचिव एसआर मोहंती को दे दी है.

वहीं कलेक्टर अनुराग चौधरी का कहना है कि ग्वालियर एयरपोर्ट पर ही विस्तार की संभावनाएं हैं और इसके लिए आलू अनुसंधान केंद्र की करीब 50 एकड़ जमीन को लिया जाएगा, साथ ही कार्गो एयरपोर्ट तैयार करने की भी प्लानिंग है. इसके लिए जमीन की जानकारी और प्रस्ताव सरकार के पास भेज दिया गया है. वहां से निर्णय होने पर आगे की कार्रवाई की जएगी. साथ ही बोइंग 737 को ग्वालियर एयर ट्रैफिक से जोड़ने के लिए कवायद चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details