मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चौकीदारों को दी जाने वाली मतदाता जागरूकता ट्रेनिंग पर लगी रोक, बीजेपी ने बताया कांग्रेस को छोटी मानसिकता

लोकसभा चुनाव के लिए स्वीप प्लान के अंतर्गत चौकीदारों को दी जाने वाली मतदाता जागरूकता ट्रेनिंग पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है. वहीं बीजेपी ने इस पर सवाल खड़े करते हुए कांग्रेस की इसे छोटी मानसिकता बताया है.

By

Published : Apr 6, 2019, 9:41 PM IST

जिला कलेक्ट्रेट

ग्वालियर। स्वीप प्लान के अंतर्गत चौकीदारों को दी जाने वाली मतदाता जागरूकता ट्रेनिंग को विवादों में घिरता देख जिला प्रशासन ने फिलहाल इस पर रोक लगा दी है. जिला प्रशासन की इस रोक पर जहां बीजेपी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए इसे कांग्रेस की छोटी मानसिकता करार दिया है.


लोकसभा चुनाव के लिए स्वीप प्लान के तहत सुरक्षा कर्मियों को ट्रेनिंग देने का प्लान तैयार किया गया था. जिससे वह मतदान वाले दिन सोसाइटी में रहने वाले लोगों को घर-घर जाकर वोट देने के लिए आग्रह कर सकें. जब इस तरह के आयोजन की भनक कांग्रेस को मिली तो उन्होंने इसकी लिखित आपत्ति जिला निर्वाचन अधिकारी से की. कांग्रेस नेता आरपी सिंह का कहना है कि बीजेपी चौकीदार नाम से मुहिम चला रही है.

मतदाता जागरूकता ट्रेनिंग पर लगी रोक


आचार संहिता में मतदाता जागरूकता अभियान में चौकीदारों को शामिल करना गलत है. वहीं कांग्रेस की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए, जिला निर्वाचन ने इस मुहिम को फिलहाल रोक दिया है. बीजेपी नेता राजेश सोलंकी का कहना है कि हाईराइज मल्टी और सोसाइटी वाले लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से यह बेहतर योजना थी. राजेश सोलंकी का कहना है कि कांग्रेस ने इस पर आपत्ति दर्ज कराकर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details