मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने मारा छापा, बोरों में भरा लड़की का बुरादा जब्त

खाद्य विभाग की टीम ने मिलावट के संदेह में एक मसाला फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की. मसालों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिये गये हैं.

By

Published : Sep 24, 2019, 9:05 PM IST

मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने मारा छापा

ग्वालियर। जिला प्रशासन ने मिलावखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में सूचना के आधार पर एक मसाला फैक्ट्री पर मंगलवार की शाम को छापामार कार्रवाई की गई. इस दौरान मौके से लकड़ी के बुरादे के 10 बोरे मिले हैं. जिसे खाद्य विभाग की टीम ने नष्ट करवाया है और मसालों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है.

मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग ने मारा छापा

मैना वाली गली इंदरगंज इलाके में आरडी प्रोडक्ट तानसेन मसाले तैयार करती है. यहां धनिया मिर्ची हल्दी सहित दूसरे मसालों के पैकिंग का काम होता है. प्रशासन को यहां मिलावटी मसाले के पैकेट तैयार होने की सूचना मिली थी. इसी के आधार पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने अपनी टीम के साथ छापामार कार्रवाई की.

खाद्य विभाग की टीम का कहना है कि मसालों के सैंपल प्रयोगशाला जांच के लिए भिजवाए जा रहे हैं, जहां से 2 सप्ताह बाद के अंदर रिपोर्ट आ जाएगी, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. यह फैक्ट्री भाजपा नेता राकेश गुप्ता की है, उन्होंने इस बुरादे के बोरे को धनिया पाउडर का कचरा बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details