मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सरकारी मैटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी पर GST विभाग का छापा, 1.50 करोड़ की चोरी का खुलासा

By

Published : Oct 3, 2020, 3:06 PM IST

पंचायतों में होने वाले विकास कार्यों की मैटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी पर जीएसटी और आयकर विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है. जांच में डेढ़ करोड़ से ज्यादा की जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) की चोरी करना पाया गया है.

GST department raid action
जीएसटी विभाग की छापेमार कार्रवाई

ग्वालियर। पंचायतों में होने वाले विकास कार्यों की मैटेरियल सप्लाई करने वाली कंपनी पर जीएसटी और आयकर विभाग की टीम ने छापेमार कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने ये कार्रवाई सर्वे करने के बाद की है. कार्रवाई के दौरान टीम ने मुख्य दस्तावेजों को जब्त कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

भिंड और मुरैना की पंचायतों में सरकार द्वारा होने वाले विकास कार्यां में मैटिरियल सप्लाई करने वाली टी आईएस टेंडर कंपनी टैक्स चोरी कर रही थी.जिसकी शिकायत जीएसटी और आयकर विभाग को मिली. तभी विभाग की टीम कंपनी के सात नंबर चौराहे बड़ागांव पर स्थित कंपनी के ऑफिस पर छापेमार कार्रवाई करने पहुंच गई. जांच के दौरान विभाग को फर्म संचालक विजय राणा द्वारा डेढ़ करोड़ से ज्यादा की जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) की चोरी करना पाया गया.

वहीं फर्म द्वारा 2018 से अब तक 6 करोड़ 50 लाख रुपए के निर्माण कार्य की सामग्री सप्लाई पंचायतों में की गई, लेकिन कंपनी के संचालक द्वारा ऑनलाइन जीएसटी रिटर्न में यह राशि कम दिखाई गई. वहीं विभाग के अधिकारियों ने कार्यालय से मिले दस्तावेजों को जब्त कर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details