मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा 24 लाख का सोना, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 24, 2021, 5:56 PM IST

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर 20 दिनों में दो बार जब्त हुए सोने के गहने. पुलिस ने 24 लाख के 400 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी के साथ दो लोगों को पकड़ा. इससे पहले अक्टूबर के शुरूआत में जब्त हुआ था सोना.

gold seized again at gwalior railway station
ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर फिर जब्त हुआ सोना

ग्वालियर।ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सिर्फ 20 दिनों के अंतराल में एक बार फिर बड़ी मात्रा में सोने के गहने पकड़े गये हैं. यह सोना ग्वालियर के एक ज्वेलर्स के यहां से डबरा एवं दतिया के छोटे कारोबारियों को भेजा जा रहा था. दो युवकों के पास से ग्वालियर जीआरपी ने इसे बरामद किया है. गहनों से संबंधित किसी तरह के दस्तावेज जीआरपी को युवकों से नहीं मिले हैं, इसलिए माल को फिलहाल जब्त कर लिया गया है.

झारखंड के श्रद्धालु ने बाबा महाकाल को भेंट किया 17 लाख का सोना

खबर है कि आरोपी युवक अंकित गोयल और संजीव चौरसिया प्लेटफार्म नंबर एक के वेटिंग रूम में बैठे हुए थे, तभी उनकी गतिविधियों को संदिग्ध देखते हुए पुलिस ने उन्हें टोका और उनकी तलाशी की. तलाशी लेने पर उनके पास से सोने केआभूषण मिले, जिनका वजन चार सौ ग्राम बताया गया हैं. जब्त आभूषणों की बाजार में कीमत चौबीस लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस ने उन्हें स्टेशन के वेटिंग से गिरफ्तार कर सोने के गहनों को जीएसटी विभाग के पास जांच के सौंप दिया है. गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही सराफा के दो कारोबारियों से माल बरामद किये गये थे. लेकिन वो भी सोने से संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके थे इसलिए यह मामला भी जीएसटी विभाग को सुपुर्द कर दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details