मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भगवान पर भी 'कोरोना वायरस' के असर का डर, मास्क पहने भगवान दे रहे भक्तों को दर्शन

By

Published : Mar 14, 2020, 4:27 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 4:50 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दुनियाभर में लोग कई तरह की सुरक्षा अपना रहे हैं. वहीं ग्वालियर के खेड़ापति मंदिर में वायरस से बचाव के लिए भगवान को भी मास्क की जरूरत पड़ी. मंदिर में भगवान को भी मास्क लगाया गया है.

god-masked-in-gwalior-to-protect-against-corona-virus
मास्क लगाए भगवान

ग्वालियर। इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस को लेकर हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपक्रम अपना रहे हैं. एहतियात के तौर पर लोग मास्क और सैनेटाइजर का उपयोग कर रहे हैं. वहीं ग्वालियर के प्रसिद्ध खेड़ापति मंदिर में एक अजीब नजारा देखने को मिला. जहां कोरोना वायरस से बचाव के लिए खुद भगवान को भी मास्क की जरूरत पड़ी. मंदिर में भगवान मास्क लगाकर भक्तों को दर्शन दे रहे हैं.

भगवान ने लगाया मास्क

ग्वालियर में प्रसिद्ध खेड़ापति मंदिर पर खुद भगवान मास्क लगाए हुए हैं. भगवान को मास्क लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिसके जरिए कहा जा रहा है कि इस वायरस से बचने के लिए लोग सुरक्षा और मास्क का प्रयोग जरूर करें. मंदिर प्रबंधन द्वारा यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि मंगलवार और शनिवार के दिन भारी तादाद में श्रद्धालु भगवान के दर्शन करने के लिए आते हैं.

पूरे देश में यह ऐसा पहला मौका होगा जब भगवान खुद इस कोरोना वायरस के बचाने के लिए मास्क लगाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. वहीं भगवान की सेवादार पुजारी भी मास्क लगाकर प्रसादी बांट रहे हैं. इस बारे में पुजारी का कहना है भगवान को मास्क इसलिए लगाया है, क्योंकि यहां पर जो श्रद्धालु आते हैं, वह भगवान को देखकर खुद इस महामारी कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क लगाकर मंदिर में आए. भगवान के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालु भी भगवान के इस रूप को देखकर निहार रहे हैं. लोगों का कहना है कि जब भगवान खुद मास्क लगाए हुए हैं तो वह भी इसको कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क जरूर लगाएंगे.

Last Updated : Mar 14, 2020, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details