मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ग्वालियर व्यापार मेले में लगेगा गांधी शिल्प बाजार, शिल्पकारों को मिलेगा मंच

By

Published : Jan 5, 2020, 8:14 AM IST

Updated : Jan 5, 2020, 9:43 AM IST

ग्वालियर व्यापार मेले में हस्तशिल्प विकास निगम गांधी शिल्प बाजार का आयोजन करने जा रहा है, जिससे प्रदेश के कई शिल्पकारों की कला को एक बेहतर मंच मिलेगा.

Gandhi Crafts Market will be held in Gwalior Trade Fair
गांधी शिल्प बाजार का आयोजन

ग्वालियर।हस्तशिल्प विकास निगम अलग-अलग क्षेत्र की शिल्प विधाओं को लाइमलाइट में लाने की कोशिश में है, जिससे कलाकार और उसकी कला को ट्रेंड करा के उसे अच्छा बाजार उपलब्ध कराया जा सके. इसीक्रम में ग्वालियर व्यापार मेले में 11 से 20 जनवरी तक गांधी शिल्प बाजार का आयोजन किया जा रहा है, इससे प्रदेश के कई शिल्पकारों की कला को एक बेहतर मंच मिलेगा.

गांधी शिल्प बाजार का आयोजन


हस्तशिल्प विकास निगम के आयुक्त राजीव शर्मा का कहना है कि इससे शिल्प से जुड़े की आर्थिक स्थिति सुधरेगी और लोगों में इसके प्रति रुझान बढ़ेगा. राजीव शर्मा ने कहा कि ग्वालियर और आसपास कालीन उद्योग की अपार संभावनाएं हैं, इनके बुनकरों के लिये भी विभाग योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू करेगा. वहीं कालीन पार्क के मामले पर उन्होंने उसे भी जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया.


बता दें पिछले साल यह बाजार किन्हीं कारणों से नहीं लग सका था, लेकिन इस बार हस्तशिल्प विकास निगम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. 11 जनवरी से 20 जनवरी लगने वाले शिल्प बाजार में मध्यप्रदेश सहित अन्य प्रांतों के शिल्पकारों को आमंत्रित किया गया है. जिन्हे यहां निशुल्क दुकानें और 6 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी.

Last Updated : Jan 5, 2020, 9:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details