मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर: 12 निजी अस्पतालों की पहल, नि:शुल्क होगा कोरोना का इलाज

शहर के 12 निजी अस्पतालों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस महामारी में कोरोना मरीजो के लिए निःशुल्क कोविड केयर सेंटर बनाने का संकल्प लिया है. हालांकि अभी बाकी अस्पतालों में व्यवस्था शुरू होना बाकी है.

By

Published : Apr 17, 2021, 9:12 PM IST

free treatment have been done 12 private hospital
12 निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज

ग्वालियर। देश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण जिले के अस्पतालों में मरीजो को लूटने और लापरवाही की खबरें आ रही है, लेकिन इसके उलट ग्वालियर में शहर के कुछ निजी अस्पतालों ने सकारात्मक पहल की शुरुआत की है. शहर के 12 निजी अस्पतालों ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस महामारी में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए निःशुल्क कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला लिया है. इनमें से 6 निजी अस्पतालों में मरीजों को निशुल्क इलाज देना शुरू भी कर दिया गया है. बाकी अस्पतालों में जिला प्रशासन की अनुमति के बाद जल्द ही निशुल्क इलाज शुरू किया जाएगा.

बढ़ते संक्रमण के कारण अस्पतालों की सराहनीय पहल
शहर के 12 अस्पतालों में कोरोना के मरीजों को निशुल्क इलाज और दवा देने की जो पहल शुरू की है वह काफी सराहनीय है. लोग निजी अस्पतालों की इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इन अस्पतालों के प्रबंधको ने प्रशासन और मरीजों की मदद के लिए सरकारी कोविड अस्पतालों की तरह कई सुविधाएं निशुल्क सेवाएं देने की शुरुआत की है.

मध्य प्रदेश : ग्वालियर में कोरोना मरीजों की मौत पर अस्पताल में हंगामा

निजी अस्पतालों की महामारी में सकारात्मक पहल
एक तरफ प्रदेश के कई बड़े अस्पताल मरीजों के इलाज में लापरवाही और इलाज के नाम पर उन्हें लूटने लगे हैं. यहां एक मरीज से ही दो से तीन लाख रुपए तक की रकम वसूली जा रही हैं. इलाज के बावजूद भी अगर मरीज की मौत हो जाती है तो अस्पताल अपनी जिम्मेदारी से पल्लाझाड़ लेते हैं. दूसरी तरफ ग्वालियर शहर की इन 12 अस्पतालों में कोरोना मरीजो को बेड और निशुल्क इलाज देने की व्यवस्था करना कोरोना मरीजों के लिए भी राहत की खबर है. साथ ही डॉक्टरी के पेशे को कमाई का जरिया बनाने वाले अस्पतालों को यह सीख भी है कि यह सेवा का माध्यम है कमाई का नहीं.


6 अस्पतालों में कोरोना मरीजो के लिए निःशुल्क इलाज हुआ शुरू

- आईडिया अस्पताल
- आरएस धाकरे अस्पताल
- सोफिया अस्पताल
- सर्वधर्म अस्पताल
- रामनाथ श्रीनारायण अस्पताल
- ITM अस्पताल

इन अस्पतालों में शुुरू होना है निशुल्क इलाज
- आरएस मेमोरियल अस्पताल
- आरकेएस अस्पताल
- टाइम अस्पताल
- श्रीराम अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details