मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सस्ता प्लॉट का झांसा देकर NRI से धोखाधड़ी, 2.66 लाख रुपये ठगे

ग्वालियर में एनआरआई से धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. आरोपी ने प्रॉपर्टी के नाम पर 2.66 लाख रुपये की ठगी की. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

By

Published : Jul 25, 2021, 4:02 AM IST

fraud in gwalior
ग्वालियर में फ्रॉड

ग्वालियर। एनआरआई स्कूल संचालक को सस्ता प्लॉट दिलाने का झांसा देकर प्रॉपर्टी डीलर ने दो लाख 66 हजार रुपये की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया है. घटना थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर नगर की है. जब काफी समय बीत गया और प्रॉपर्टी डीलर पर रजिस्ट्री करने का दबाव बनाया तो आजकल की कहकर टालने लगा. काफी समय तक रजिस्ट्री नहीं हुई तो फरियादी थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की. वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

एनआरआई से धोखाधड़ी
थाटीपुर थाना क्षेत्र के मयूर नगर निवासी अनुराग गुप्ता एनआरआई हैं और ऑस्ट्रेलिया के निवासी हैं. लंबे समय से वह ग्वालियर के पुरानी छावनी इलाके में स्कूल का संचालन कर रहे हैं. कुछ समय पूर्व उनकी मुलाकात प्रॉपर्टी डीलर अखिलेश दुबे से हुई. 2020 में अखिलेश ने उन्हें एक प्लॉट कर्मचारी आवास विकास कॉलोनी में काफी सस्ती कीमत पर दिलाने का वादा किया.

40 लाख रुपये में तय हुआ प्रॉपर्टी का सौदा
जगह देखने पर वह एनआरआई को पसंद आ गई और सौदा 40 लाख रुपये में तय हुआ. वहीं एडवांस में 2 लाख 50 हजार रुपए देकर उन्हें अनुबंध करा लिया और 16 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर दिए. जब रजिस्ट्री करने का समय आया तो प्रॉपर्टी डीलर अखिलेश दुबे आज-कल कहकर उसे टालते रहे.

50 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार, 15% रिटर्न का लालच दिखाकर लेता था पैसा

जब एनआरआई ने अपने पैसे वापस मांगे, तो उसने पैसे देने से इनकार कर दिया. जिसके बाद एनआरआई पुलिस थाने जा पहुंचा. जहां उसने प्रॉपर्टी करोबारी के खिलाफ शिकायत की. फिलहाल पुलिस ने प्रॉपर्टी कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

स्कूल संचालक एनआरआई अनुराग गुप्ता से अखिलेश नामक प्रॉपर्टी डीलर ने 2.66 लाख रुपये की ठगी की है. आरोपी ने प्रॉपर्टी दिखाकर पैसों की ठगी की और जब रजिस्ट्री की बात आई तो टालता रहा. ऐसे में पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है.

आरबीएस विमल, टीआई, थाटीपुर थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details