मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कार बेचने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

ग्वालियर में कार बेचने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित के मुताबिक दलाल ने कर बेचने का कहकर 5 लाख 25 हजार रुपए ऐंठ लिए, और फरार हो गया.

By

Published : Sep 29, 2020, 4:07 PM IST

Fraudulent with a man in gwalior
कार बेचने का झांसा देकर की लाखों की ठगी

ग्वालियर। ग्वालियर में कार बेचने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. दलाल ने कार बेचने का झांसा देकर व्यक्ति से लाखों रुपए ऐंठ लिए. ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने व्यक्ति की शिकायत पर दलाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

कार बेचने का झांसा देकर की लाखों की ठगी

दरअसल ग्वालियर के महल गांव में रहने वाले महेंद्र सिंह से इंदरगंज थाना क्षेत्र के दाल बाजार में रहने वाले संजीव जैन ने कार बेचने का झांसा देकर 5 लाख 25 हजार रुपए ठग लिए. ठगी का शिकार हुआ महेंद्र सिंह दिल्ली में टैक्सी ऑपरेटर था, कोरोना काल में वह गाड़ी बेच कर घर लौट आया. यहां धंधे की तलाश में कुछ दिन पहले उसकी मुलाकात संजीव जैन से हुई थी. संजीव जैन दाल बाजार में दलाली का काम करता है. उसने महेंद्र से कहा कि उसे अपनी कार बेचनी है, वह चाहे तो उसे खरीद कर अपना धंधा शुरू कर सकता है. महेंद्र को संजीव की बात सही लगी तो महेंद्र सौदे के लिए तैयार हो गया और महेंद्र ने 5 लाख रुपये में कार खरीदने का अनुबंध कर रकम संजीव जैन को थमा दी. लेकिन संजीव ने गाड़ी महेंद्र के नाम नहीं की. पूरा पैसा देने के बाद संजीव ने हवाला दिया कि गाड़ी फाइनेंस है और कुछ किश्तें बाकी है. किश्त चुकाते ही गाड़ी उसके नाम कर देगा. संजीव की बात पर भरोसा कर इंतजार करता रहा. जब काफी समय बीतने के बाद भी दलाल संजीव का कोई जवाब नहीं आया. महेंद्र ने तलाश की तो पता चला कि दलाल संजीव जैन घर खाली कर फरार हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details