मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कारोबारी से बिटकॉइन के नाम पर 55 लाख की ठगी, तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Aug 17, 2020, 1:41 PM IST

जिले में प्रॉपर्टी कारोबारी से डाटा एंट्री और बिटकॉइन के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. प्रॉपर्टी कारोबारी से पिता और उसके दो बेटों ने डाटा एंट्री और बिटकॉइन का काम करने का झांसा देकर करीब 55 लाख रुपए ठग लिए.

Fraud of 55 lakhs
ठगी का मामला

ग्वालियर।जिले में प्रॉपर्टी कारोबारी से डाटा एंट्री और बिटकॉइन के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. प्रॉपर्टी कारोबारी से पिता और उसके दो बेटों ने डाटा एंट्री और बिटकॉइन का काम करने का झांसा देकर करीब 55 लाख रुपए ठग लिए. ठगी होने पर कारोबारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की है. पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ठगी का मामला

जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले फरियादी के कार्यालय पर दो युवक दिल्ली से आए हुए थे. उन्होंने डाटा एंट्री का काम बताकर लाखों रुपए का फायदा होने का वादा किया. इस काम को करने के लिए उन्होंने पांच लाख रुपये लगाने की बात कही. उनकी बातों में आकर कारोबारी ने पांच लाख रुपये लगाकर काम शुरू किया और पहले महा में उन्हें 7 लाख 80 हजार रुपये मिले. जिसका खर्चा काटकर उन्हें 1 लाख 20 हजार रुपये का फायदा हुआ. जहां उन्होंने डाटा एंट्री का काम 2 माह बगैर पेमेंट के करने के बाद अलोक और विशाल ने उन्हें दिल्ली पेमेंट देने के लिए बुलाया.

यहां पर विशाल ने अपने पिता और उनके साथी बहादुर सिंह से मिलवाया और उन्होंने मोटा लाभ दिलाने के नाम पर उनका पैसा क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन में लगाने को कहा, उनकी बातों में आकर आकाश ने 31 लाख 80 हजार और उसके पार्टनर रोहित ने 28 लाख रुपए लगा दिए. इस तरह उन्होंने कुल 55 लाख रुपये जमा कर दिए. इसी तरह लाखों रुपए जमा होने के बाद वो पेमेंट लेने का इंतजार करते रहे, लेकिन उनके खाते में एक भी रुपए नहीं आया और इस पर कारोबारी को शंका हुई और अपने पैसे वापस मांगे तो वो टालते रहे. उन्होंने थाने पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details