मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी पुलिस बन उगाही करते थे 4 युवक, सवालों के घेरे में आरआई अरविंद दांगी

फर्जी पुलिस बनकर उगाही करने का एक मामला सामने आया है. जिसमें आरआई अरविंद दांगी भी सवालों के घेरे में है. जिसके चलते एसपी ग्वालियर ने एक नोटिस जारी कर आर आई दांगी से उनका पक्ष जाना है.

फर्जी पुलिस बन कर करते थे उगाही

By

Published : Nov 21, 2019, 5:16 PM IST

ग्वालियर। जिले में फर्जी पुलिस बनकर उगाही करने का एक मामला सामने आया है. जिसमें आरआई अरविंद दांगी भी सवालों के घेरे में है. जिसके चलते एसपी ग्वालियर ने एक नोटिस जारी कर आर आई दांगी से उनका पक्ष जाना है.

फर्जी पुलिस बन कर करते थे उगाही

खाकी पहनकर उगाही कर रहे थे युवक
दरअसल ग्वालियर पुलिस को कुछ दिनों पहले एक शिकायत मिली थी. जिसमें कहा गया था कि 4 लोग पुलिस की वर्दी पहनकर इलाके में घूम रहे हैं और लोगों से उगाही कर रहे हैं. जिसके बाद इसकी जांच डीएसपी विजय भदोरिया को सौंपी गई थी. जिस पर डीएसपी ने तत्कालीन आरआई देवेंद्र यादव वर्तमान आरआई अरविंद दांगी सहित चार युवकों के बयान लिए हैं. जिसमें पाया गया है इसकी जानकारी निरीक्षक दांगी को थी लेकिन करीब 6 महीने पहले जांच रिपोर्ट आने के बाद भी अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की.

कहां से मिली वर्दी, हो रही जांच
एसपी क्राइम ब्रांच पंकज पांडे का कहना है कि इन चारों युवकों के बारे में पता किया जा रहा है कि क्या यह नगर रक्षा समिति के लोग हैं. या किसी तरह से पुलिस की मदद करने के लिए इनको रखा गया था और आखिर किसके कहने पर उन लोगों ने पुलिस की वर्दी पहनी थी. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

आरआई अरविंद दांगी के सवाल पर उनका कहना है कि उनका पक्ष जानने के लिए एसपी ग्वालियर द्वारा उनको नोटिस जारी किया गया है. उसका जवाब आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. जिन 4 युवकों पर पुलिस की वर्दी पहनने का आरोप है उनके नाम रिंकेश, सुरेंद्र, कमल और शिवम बताए गए हैं जो पेशे से सब्जी वाले पेंटर और मजदूरी का काम करते हैं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details