मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर, बढ़ सकतीं हैं मुश्किलें

By

Published : Aug 31, 2020, 8:21 PM IST

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ हाईकोर्ट ने उस याचिका को स्वीकार कर लिया है. जिसमें उनके राज्यसभा चुनाव को चैलेंज किया गया है. सिंधिया पर आरोप है कि, उन्होंने नामांकन दर्ज करने के दौरान अपने ऊपर दर्ज मामलों की जानकारी छिपाई है.

HIGHCOURT
हाईकोर्ट

ग्वालियर।राज्यसभा सांसदएवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ हाईकोर्ट ने उस याचिका को स्वीकार कर लिया है. जिसमें उनके राज्यसभा चुनाव को चैलेंज किया गया है. पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने अपनी याचिका में कहा है कि, नामांकन भरते समय सिंधिया ने अपने ऊपर दर्ज मामले की जानकारी छिपाई थी.

हाईकोर्ट ने सिंधिया को जारी किया नोटिस

बता दे कि, पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह ने हाईकोर्ट में सांसद सिंधिया के खिलाफ याचिका दाखिल की है. कोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस मामले पर सुनवाई की. हाईकोर्ट ने इस मामले में सांसद सिंधिया, चुनाव आयोग और मध्य प्रदेश के निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी किया है.

दरअसल व्यापमं फर्जीवाड़ा मामले में दिग्विजय सिंह कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तत्कालीन शिवराज सरकार की घेराबंदी की थी. तब न्यायाधीश सुरेश सिंह के निर्देश पर भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में तीनों नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. अब जब बीजेपी से सिंधिया को राज्यसभा सांसद चुना गया है. उसके बाद अब कांग्रेस पुराने मामले को लेकर ही कोर्ट में याचिका दाखिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details