मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress नेता के हिंदू शब्द को लेकर विवादित बयान पर पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी बोले- राजनीति में भाषा का स्तर गिरा

By

Published : Nov 9, 2022, 2:13 PM IST

राजनीति में भाषा के गिरते स्तर पर पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी ने (Former Governor Kaptan Singh Solanki) नाराजगी जताई है. कांग्रेस नेता के हिंदू शब्द को लेकर दिए विवादित बयान पर उन्होंने कहा है कि अपने देश के अंदर गुलामी के काल में जो राजाओं ने हिंदू शब्द के बारे में भारत की संस्कृति के बारे में कुप्रचार किया था, उसका परिणाम आज भी हमको कतिपय लोगों के माध्यम से देखने को मिलता है. कर्नाटक के एमएलए ने जो हिंदू शब्द के बारे में बोला है, यह उसी का परिणाम है, जबकि हिंदू शब्द भारत वर्ष में रहने वाले लोगों का प्रतिनिधित्व करता है.

Former Governor Kaptan Singh Solanki
हिंदू शब्द को लेकर दिए विवादित बयान पर दुखी हुए पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी

ग्वालियर।झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के बयान पर पूर्व राज्यपाल सोलंकी ने कहा कि बहुत ही अनियंत्रित भाषा है. सभ्य समाज के अंदर इस तरह की भाषा शोभा नहीं देती. जो राजनीतिज्ञ होते हैं. चाहें फिर वो उड़ीसा के हों, कर्नाटक के हों. इन राजनीतिज्ञों को तो बहुत ध्यान में रखना चाहिए. क्योंकि जनता उनको अपना नेता मानती है. जनता उनकी कही हुई बातों का अनुकरण करती है. गंभीरता से ध्यान देती है. मगर वो इस तरह की अनर्गल बातें कहेंगे तो समाज के अंदर बुरा संदेश तो जाएगा ही.

हिंदू शब्द को लेकर दिए विवादित बयान पर दुखी हुए पूर्व राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी

सद्बाव व शांत बनाने की कोशिश करें :सोलंकी ने कहा कि इसलिए मेरा सभी से निवेदन है कि भारत वर्ष की संस्कृति के अनुसार सद्भाव और शांति को बनाकर रखें और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने में सब मदद करें. कर्नाटक कांग्रेस के नेता का विवादास्पद बयान पर माफी मांगे जाने से इंकार करने पर पूर्व राज्यपाल सोलंकी ने कहा कि इस तरह की उद्दंडता किस तरह से क्षमा की जा सकती है? यह देश के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है.

कर्नाटक कांग्रेस नेता जरकीहोली का विवादित बयान, कहा- हिंदू शब्द फारसी है...इसका मतलब तो बहुत गंदा

ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी :भविष्य में ऐसे बयानों पर कार्रवाई किए जाने की जरूरत के सवाल पर कप्तान सिंह सोलंकी ने कहा कि देश की जनता बहुत समझदार है. देश के प्रति वफादार है. वर्तमान में जो वातावरण है, उसको ठीक करने के लिए वर्तमान की केंद्र सरकार शांति बनाने का काम कर रही है. जनता इसको समझती है. जनता ऐसे लोगों को निश्चित रूप से राजनीति से फेंक देगी और राजनीति में ऐसे लोगों का कोई स्थान नहीं होना चाहिए. जनता यह काम स्वयं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details