मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पांच कच्चे मकानों में लगी आग, गृहस्थी का सारा सामान जलकर हुआ खाक

By

Published : May 12, 2020, 9:21 PM IST

भितरवार विधानसभा क्षेत्र के बसई गांव में पांच परिवारों के आशियाने आग की चपेट में आ गए. आग तेजी से फैली और सब कुछ जलकर खाख हो गया. पढ़िए पूरी खबर

gwalior
ग्वालियर

ग्वालियर। लॉकडाउन में दोहरी मार झेल रहे किसानों के सामने नई-नई समस्याएं आ रही हैं. मंगलवार को भितरवार विधानसभा क्षेत्र के बसई गांव में एक खेत की नरवाई में आग लग गई. देखते- देखते आग ने खेत के पास बने कच्चे मकानों को अपनी चपेट में ले लिया. आग की चपेट में आए घरों में रखा गृहस्थी का सामान पूरी तरह जल गया. जिन घरों में आग लगी उनमें न तो खाने पीने का सामान बचा और न ही कपडे़.

आग की चपेट में आए पांच कच्चे घर

एक परिवार के घर मे बेटी के शादी थी, जिसके लिए परिवारों वालों ने कुछ जेवर ओर दहेज के समान एकत्र किया था. आगजनी की इस घटना में वो भी जलकर खाक हो गया. सुबह खेतों की नरवाई में किसी ने आग लगाई थी, जिससे आग फैली और पांच मकानों को जला गई. आग की चपेट में आई झोपड़ी भी जलकर राख हो गई.

गनीमत रही कि, आग की लपटो देख लोग समय रहते घरों से बाहर निकल गए, नहीं तो जनहानी भी हो सकती थी. आग बुझाने की कोशिश तो की गई लेकिन उस पर काबू नहीं पाया जा सका. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि, घर में रखा घर सामान और दूसरी चीजें भी जलकर खाक हो गईं.

इस मामले में भितरवार एसडीएम केके गौर का कहना है कि, बसई के गांव में आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड और पटवारी को भेज दिया है. शासन से जो भी मदद होगी, वो करवाई जाएगी. जिस ने आग लगाई है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details