मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शार्ट सर्किट से कंपनी की वर्कशॉप में लगी आग, दो घंटे में पाया काबू

एमपी के ग्वालियर में आदर्श नगर इंडस्ट्रियल एरिया की एक कंपनी की वर्कशॉप में आग लग गई. आग की जानकारी मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

By

Published : May 5, 2021, 3:05 AM IST

वर्कशॉप में लगी आग
वर्कशॉप में लगी आग

ग्वालियर।आदर्श नगर इंडस्ट्रियल एरिया में एक कंपनी की वर्कशॉप में आग लग गई. रॉ मटेरियल में आग लगने पर वह विकराल हो गई. मामले की जानकारी मौजूद कर्मचारियों ने पुलिस और दमकल विभाग को दी. तत्काल मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. करीब दो घंटे की मशक्कत और पांच फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. इस दौरान एक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया. वहीं दूसरा ट्रक आधा जल गया. आग बालाजी इंडस्ट्रीज में लगी थी. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

फायर ब्रिगेड ने दो घंटे में पाया आग पर काबू.

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
दरअसल, महाराजपुरा इलाके में आदर्श नगर इंडस्ट्रियल एरिया में बालाजी इंडस्ट्रीज है. यहां कोल्ड एक्स कंपनी का बड़ा वर्कशॉप है. मंगलवार को यहां करीब आधा सैकड़ा वाहन खड़े थे. इनमें से ज्यादातर ट्रक थे. एक तरफ वाहनों के टायरों की रबड़ पड़ी थी. आज शाम पांच बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से बालाजी इंडस्ट्रीज में आग भड़क गई. रबड़ से अन्य पड़े रॉ मटेरियल तक आग पहुंची तो और भड़क गई.

पूरी तरह जला एक ट्रक
कुछ ही मिनट में जब आग की तेज लपटें उठने लगीं. वहां काम कर रहा स्टाफ बाहर की तरफ भागा. तत्काल दमकल दस्ते को आग की सूचना दी गई. आग की सूचना मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगा. तब तक एक ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया था और दूसरा ट्रक ने आग पकड़ ली थी.

अज्ञात कारणों के चलते रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, मौके पहुंचे दमकलकर्मी

दमकल दस्ते की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने से कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिली है. हालांकि काफी नुकसान होने से दमकल दस्ते ने बचा लिया है. फिलहाल यहां शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कारण बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details