मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ग्वालियर में आज FIR आपके द्वार योजना का होगा शुभारंभ, कई अधिकारी रहेंगे मौजूद

मध्यप्रदेश में "एफआईआर आपके द्वार" की योजना की शुरुआत होने जा रही है, वहीं ग्वालियर में आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन के अधिकारी इसका शुभारंभ करेंगे.

By

Published : May 11, 2020, 10:05 AM IST

FIR will be launched at your doorstep
FIR आपके द्वार योजना का होगा शुभारंभ

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में "एफआईआर आपके द्वार" योजना की शुरुआत होने जा रही है, वहीं ग्वालियर में आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन के अधिकारी इसका शुभारंभ करेंगे. वहीं इस योजना के शुभारंभ से पहले एसपी ने सभी पुलिस अधिकारियों के साथ आज एक बैठक ली और इस योजना की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई.

ग्वालियर शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आज एसपी नवनीत भसीन ने जिले के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक ली इस बैठक में मध्यप्रदेश में होने वाली "एफआईआर आपके द्वार" योजना को लेकर चर्चा की गई. वहीं पुलिस बल की इस योजना को लेकर ब्रीफ भी किया गया. आज इस योजना का शुभारंभ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन राजा बाबू सिंह के करेंगे. बता दें कि बीते दिनों भोपाल में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान गृहमंत्री ने घोषणा की थी कि डायल हंड्रेड वाहन ने घटनास्थल के मौके पर पहुंचने के दौरान एफआईआर दर्ज की जाएगी. इसका उद्देश्य रिस्पांस टाइम को कम किया जा सके और पीड़ित व्यक्ति को थाने तक जाने में होने वाली परेशानी से बचाया जा सके.

पुलिस विभाग की इस पहल से मध्यप्रदेश में जो पीड़ित लोग हैं उनकी अब सुनी जाएगी औऱ इससे उनको जल्द ही न्याय भी मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details